News In Brief Auto
News In Brief Auto

Royal Enfield ने तमिलनाडु सरकार के साथ 3000 करोड़ का समझौता किया

Share Us

216
Royal Enfield ने तमिलनाडु सरकार के साथ 3000 करोड़ का समझौता किया
09 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

चेन्नई स्थित मध्यम आकार की मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड Royal Enfield ने ब्राउनफील्ड और ग्रीनफील्ड परियोजनाओं के लिए आठ वर्षों में 3,000 करोड़ के प्रस्तावित निवेश के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ समझौता किया। यह समझौता चेन्नई में तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 Tamil Nadu Global Investors Meet 2024 में किया गया।

7 जनवरी को टीवीएस मोटर कंपनी, हुंडई मोटर और वियतनामी ईवी निर्माता विनफास्ट के बाद रॉयल एनफील्ड तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 में ऑटोमोटिव क्षेत्र से चौथा प्रमुख समझौता किया गया।

रॉयल एनफील्ड के अनुसार इस निवेश का उपयोग मुख्य रूप से नए उत्पादों, ईवी (उत्पाद विकास और क्षमता निर्माण) के विकास के लिए और इसके अलावा जब भी आवश्यकता होगी, आईसीई के लिए किसी भी क्षमता वृद्धि के लिए किया जाएगा। इस निवेश से तमिलनाडु राज्य में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 2,000 व्यक्तियों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है।

इस समझौते के प्रमुख प्रावधानों में तमिलनाडु सरकार द्वारा लागू कानूनों के अनुसार आवश्यक ढांचागत समर्थन और नियामक सुविधा का आश्वासन शामिल है। सरकार कंपनी को सर्वोत्तम प्रयास के आधार पर निर्बाध बिजली आपूर्ति और अन्य आवश्यक बुनियादी ढांचा सहायता प्रदान करने को भी प्राथमिकता देगी।

बी गोविंदराजन सीईओ रॉयल एनफील्ड B Govindarajan CEO Royal Enfield ने कहा "तमिलनाडु हमारा घर रहा है, कई दशकों से हमारी इंजीनियरिंग, तकनीकी और विनिर्माण नींव का आधार रहा है। तमिलनाडु में यह रणनीतिक निवेश रॉयल एनफील्ड में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हम अपना विस्तार करते हैं, तमिलनाडु सरकार को उनके अटूट समर्थन के लिए हार्दिक आभार और हम सरकार के साथ साझेदारी करने और समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव डालने और राज्य की समग्र आर्थिक समृद्धि में योगदान करने के लिए उत्सुक हैं। मनुष्य के बीच एक स्वस्थ संतुलन को बढ़ावा देने के लिए मशीन और भूभाग हम मद्रास में निर्मित और दुनिया भर में मशहूर प्रीमियम और विचारोत्तेजक मोटरसाइकिलों के निर्माण के अपने दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए तत्पर हैं।

ओरागडम और वल्लम वडागल में विनिर्माण सुविधाओं ने दुनिया भर में ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए शीर्ष पायदान के उत्पादों को वितरित करने के लिए रॉयल एनफील्ड के समर्पण को लगातार प्रदर्शित किया है। आगामी विस्तार न केवल रॉयल एनफील्ड की उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाने के लिए बल्कि एक प्रमुख ऑटोमोटिव विनिर्माण केंद्र Major Automotive Manufacturing Centers के रूप में राज्य की स्थिति को मजबूत करने के लिए भी तैयार है।

रॉयल एनफील्ड ने जनवरी 2019 और मई 2012 में तमिलनाडु सरकार के साथ निर्धारित निवेश अवधि से पहले पूरी प्रतिबद्धताओं के साथ दो समान समझौते किए हैं।