News In Brief Auto
News In Brief Auto

Royal Enfield ने कोलकाता में नए गोदाम का उद्घाटन किया

Share Us

244
Royal Enfield ने कोलकाता में नए गोदाम का उद्घाटन किया
11 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

अग्रणी मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड Royal Enfield ने कहा कि उसने पूर्वी क्षेत्र में 'मजबूत वृद्धि' देखी है, जो पिछले वर्ष ब्रांड की कुल मोटरसाइकिल बिक्री का 27% है।

पिछले वर्ष में 36% YTD वृद्धि के साथ इस क्षेत्र में सबसे बड़ी थोक वृद्धि का अनुभव हुआ है।

यह नवंबर में 32% हिस्सेदारी के साथ पश्चिम बंगाल में 125CC से ऊपर के दोपहिया सेगमेंट में अग्रणी है।

त्योहारी सीजन के दौरान रॉयल एनफील्ड की मांग में जबरदस्त वृद्धि हुई है, साल-दर-साल 47% की वृद्धि के साथ इसे दुर्गा पूजा, दिवाली और धनतेरस के दौरान जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

पूरे रॉयल एनफील्ड पोर्टफोलियो को पूर्वी क्षेत्र में उपभोक्ताओं द्वारा पसंद किया जाता है, जिसमें रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 Royal Enfield Classic 350 का योगदान 43.7% है, इसके बाद हंटर 350 और मीटियर 350 Hunter 350 and Meteor 350 का क्रमशः 25.4% और 14.2% है, जो क्षेत्र में कुल बिक्री में योगदान देता है।

रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों के प्रति बढ़ते प्रेम के परिणामस्वरूप रॉयल एनफील्ड मालिकों का समुदाय बढ़ रहा है।

रॉयल एनफील्ड दुनिया के सबसे बड़े सवारी समुदायों में से एक है, और हर साल अधिक सवारियों के शामिल होने के साथ ब्रांड प्रत्येक सवारी के साथ टिकाऊ सवारी प्रथाओं को बढ़ावा देता है।

कंपनी ने अपने राइड्स और इवेंट्स प्रोग्राम के हिस्से के रूप में पेश की जाने वाली कई गहन इमर्सिव राइड्स के साथ एडवेंचर टूरिंग और एक्सप्लोरेशन की संस्कृति को बढ़ावा दिया है, जैसे कि अरुणाचल प्रदेश में जीरो फेस्टिवल के लिए अनकवर नॉर्थ ईस्ट राइड और ईस्टर्न एस्केप्स, जो कि था फुर्तीली स्क्रैम 411 पर क्षेत्र के सुरम्य इलाकों की खोज करने वाली पहली विशेष मीडिया सवारी।

रॉयल एनफील्ड के पास क्षेत्र में साहसिक पर्यटन और अन्वेषण की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पश्चिम बंगाल में बीएसआरएम और उत्तर पूर्व में रोड रैम्बलर जैसी विशेष क्षेत्रीय सवारी संपत्तियां भी हैं।

हिमालयन 411 और स्क्रैम 411 Himalayan 411 and Scrum 411 खोजकर्ताओं और साहसिक चाहने वालों के लिए बहुत लोकप्रिय विकल्प रहे हैं। और बिल्कुल नई हिमालयन की शुरूआत के साथ ब्रांड की मांग बढ़ रही है, और नई मोटरसाइकिल की पूछताछ और बुकिंग में भारी वृद्धि देखी गई है।

ब्रांड की योजना बिल्कुल नए हिमालयन पर उत्तर बंगाल और उत्तर पूर्व के हिमालय पर ध्यान केंद्रित करते हुए कई और सवारी आयोजित करने की है।

इस क्षेत्र के प्रति रॉयल एनफील्ड की प्रतिबद्धता मोटरसाइकिल और सवारी से परे है।

पूर्वी हिमालयी क्षेत्रों, विशेषकर उत्तर पूर्व क्षेत्र की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित और बढ़ावा देने के लिए रॉयल एनफील्ड यूनेस्को के साथ मिलकर भी काम करता है।

द ग्रेट हिमालयन एक्सप्लोरेशन The Great Himalayan Exploration जैसी सवारी ने सवार समुदाय और हिमालयी समुदायों के बीच संचार की सुविधा प्रदान की है और क्षेत्र में अधिक टिकाऊ पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा दिया है।

इस लगातार बढ़ते समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए रॉयल एनफील्ड ने कोलकाता में एक नए गोदाम का उद्घाटन किया। पूर्व में नए गोदाम के जुड़ने से पूर्वी राज्यों के लिए पारगमन समय काफी कम हो जाएगा और ग्राहक, चैनल पार्टनर और रेंटल पार्टनर का विश्वास बनाने में मदद मिलेगी।

गोदाम असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मिजोरम, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, उड़ीसा के क्षेत्रों में भागों की आपूर्ति का समर्थन करेगा और रसद पारगमन को कम करने के लिए नेटवर्क बिंदुओं के करीब होगा।

यह वेयरहाउस 251 स्टूडियो स्टोर्स Warehouse 251 Studio Stores सहित 594 चैनल पार्टनर्स को सेवा देने में सक्षम होगा।

रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों की लगातार बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए रॉयल एनफील्ड के पश्चिम बंगाल राज्य के 23 जिलों में 58 मुख्य स्टोर और 48 स्टूडियो स्टोर सहित 106 आउटलेट के साथ पूर्व में 471 से अधिक आउटलेट हैं।