News In Brief World News
News In Brief World News

ऋषि सुनक को अमेरिका के आरएचसी ने दिया समर्थन

Share Us

350
ऋषि सुनक को अमेरिका के आरएचसी ने दिया समर्थन
10 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

रिपब्लिकन हिंदू कॉलिशन’ Republican Hindu Coalition (आरएचसी) ने कहा, ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री next Prime Minister of Britain के रूप में सुनक को समर्थन देते हैं, क्योंकि वह उनके मूल्यों एवं सिद्धांतों का सम्मान करते हैं। अमेरिका के एक भारतीय संगठन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के ऋषि सुनक Indian-origin Rishi Sunak को अपना समर्थन दिया है। गौरतलब है कि ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी Conservative Party का नया नेता चुनने की दौड़ में बचे अंतिम दो उम्मीदवारों ने देश में महंगाई से निपटने के प्रस्तावों पर एक दिन पूर्व बहस की थी।आपको बता दें कि कंजर्वेटिव पार्टी का नया नेता अगले महीने की शुरुआत में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पद भी संभालेगा। इस चुनाव में जीत दर्ज करने पर सुनक ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री बन सकते हैं। 

रिपब्लिकन हिंदू कॉलिशन’ (आरएचसी) ने कहा, ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के रूप में सुनक को समर्थन देते हैं, क्योंकि वह उनके मूल्यों एवं सिद्धांतों का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, हम सुनक का समर्थन केवल इसलिए नहीं कर रहे क्योंकि वह हिंदू हैं, बल्कि इसलिए भी कर रहे हैं क्योंकि ‘रिपब्लिकन हिंदू कॉलिशन’ की तरह सुनक हमारे मूल मूल्यों एवं संस्थापक सिद्धांतों का पूरी तरह सम्मान करते हैं, जिसमें सीमित शक्तियों वाली सरकार के साथ मुक्त उद्यम, राजकोषीय अनुशासन, पारिवारिक मूल्य और दृढ़ विदेश नीति शामिल है।

इस बारे में आरएचसी के अध्यक्ष शलभ कुमार RHC President Shalabh Kumar ने कहा कि हम सभी कंजर्वेटिव के साथ-साथ दुनियाभर में मौजूद एक अरब हिंदुओं को प्रोत्साहित करते हैं कि वे ब्रिटिश एनईसी नियमों का पालन करते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद के लिए ऋषि की उम्मीदवारी को पूर्ण समर्थन प्रदान करने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। सुनक नियमित रूप से मंदिर में जाते हैं।