कारोबारी सुगमता के लिए कई पुराने कानूनों को हटाया- मोदी

Share Us

425
कारोबारी सुगमता के लिए कई पुराने कानूनों को हटाया- मोदी
13 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 8 सालों में कारोबार को सहूलियत देने के लिए पुराने कानूनों old laws को हटाने समेत कई सुधार उपायों को लागू कर दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट Tweet किया कि, ‘रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म’ Reform,Perform and Transform के सिद्धांत के तहत सरकार ने कई सुधार किए हैं जिससे कारोबार करना सुगम हुआ है।

इसी के साथ सरकार ने उन कई पुराने कानून को भी हटा दिया है, जिनसे विकास की प्रक्रिया process of development सुस्त पड़ती। उन्होंने कारोबार करने में सुगमता के क्षेत्र में पिछले आठ साल में किए गए सुधारों और देश में उद्यमशीलता entrepreneurship को प्रोत्साहित करने और समृद्धि को व्यापक स्तर पर फैलाने की जानकारी भी शेयर की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने माई जीओवी ट्वीट थ्रेड MyGov Tweet thread और अपनी वेबसाइट व नमो एप Namo App के लेखों को भी शेयर किया। उन्होंने पिछले आठ सालों में सरकार द्वारा किए गए बड़े आर्थिक सुधारों Major Economic Reforms का जिक्र किया। उन्होंने ट्वीट कर एक ग्राफिक graphic भी साझा किया है।

इसमें कहा गया है कि दुनिया में भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था economy  है। भारतीय अर्थव्यवस्था मार्च 2022 के अंत तक 8.7 फीसदी की दर से बढ़ी। इसमें कहा गया है कि अप्रैल 2022 तक अब तक का सबसे अधिक जीएसटी संग्रह GST collection 1.68 करोड़ रुपए हुआ।