News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टो निवेशकों को राहत, Bitcoin, Ether के प्राइस में तेजी

Share Us

372
क्रिप्टो निवेशकों को राहत, Bitcoin, Ether के प्राइस में तेजी
31 May 2022
6 min read

News Synopsis

हाल के दिनों में क्रिप्टो मार्केट Crypto Market में गिरावट का दौर जारी था। अब इस पर ब्रेक लगता नजर आ रहा है। गिरावट से हाल यह हो गया था कि निवेशकों investors का क्रिप्टो से मोह भंग हो गया था। अब क्रिप्टो मार्केट में तेजी से निवेशकों ने राहत की सांस ली है। अब ज्‍यादातर क्रिप्टोकरेंसीज cryptocurrencies ने एक बार फिर से मुनाफा profits दर्ज करना शुरू कर दिया है। इंडियन एक्सचेंज Indian exchange कॉइनस्विच कुबेर Coinswitch Kuber के अनुसार, सोमवार यानी 30 मई को बिटकॉइन Bitcoin की कीमत 3.56 फीसदी बढ़कर 31727 डॉलर (लगभग 24.5 लाख रुपये) तक पहुंच गई।

इंटरनेशनल एक्सचेंजों International Exchanges पर तो बिटकॉइन ने और ज्‍यादा मुनाफा कमाया है। Binance और Coinbase एक्‍सचेंजों में BTC ने 4.70 फीसदी तक की बढ़ोतरी दर्ज की। ग्‍लोबल लेवल Global Level पर इस सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी का मूल्‍य 30,337 डॉलर (लगभग 23.5 लाख रुपये) पर पहुंच गया है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी ईथीरियम Ethereum ने भी क्रिप्टो चार्ट में मजबूती दिखाई है और बिटकॉइन जैसी ही ग्रोथ दर्ज की है।

क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर से पता चलता है कि 4.33 फीसदी की बढ़त के साथ ETH  की वैल्‍यू 1,962 डॉलर (लगभग 1.50 लाख रुपये) के पॉइंट पर पहुंच गई है। ब‍िटकॉइन और ईथर की तरह ही Binance Coin, Cardano, Solana, Polkadot और Avalanche ने भी कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की है।