News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

रिलायंस भारत में लोकप्रिय कॉर्न चिप्स एलन के बुगल्स लॉन्च करेगी

Share Us

945
रिलायंस भारत में लोकप्रिय कॉर्न चिप्स एलन के बुगल्स लॉन्च करेगी
27 May 2023
6 min read

News Synopsis

रिलायंस रिटेल वेंचर्स Reliance Retail Ventures की एफएमसीजी शाखा FMCG Branch और इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स Reliance Consumer Products ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह भारत में लोकप्रिय कॉर्न चिप स्नैक्स एलन्स बुगल्स लॉन्च Allens Bugles Launches Popular Corn Chip Snack in India करेगी।

यह यूके और मध्य पूर्व जैसे वैश्विक बाजारों में एक लोकप्रिय स्नैक है। इसके साथ कंपनी वेस्टर्न स्नैक्स कैटेगरी Western Snacks Category में कदम रखेगी।

बगल्स स्नैक्स ब्रांड Bugles Snacks Brand की 50 से अधिक वर्षों की समृद्ध विरासत है, और इसका स्वामित्व जनरल मिल्स के पास है। मिनियापोलिस-आधारित जनरल मिल्स के पोर्टफोलियो में पिल्सबरी, बेट्टी क्रोकर, नेचर वैली, हेगन-डैज़, चीयरियोस, ओल्ड एल पासो, एनीज़, वंचाई फेरी और अन्य जैसे लोकप्रिय ब्रांड शामिल हैं।

आरसीपीएल ने एक बयान में कहा कि वे चाहते हैं, कि महत्वाकांक्षी भारतीय प्रीमियम पेशकशों का स्वाद चखें और उनका आनंद लें। इसने कहा हम स्वाद प्रोफ़ाइल और समग्र अनुभव पर अधिक ध्यान देने के साथ बढ़ते पश्चिमी स्नैक्स बाजार में सक्रिय रूप से भाग लेने का इरादा रखते हैं, यह कहते हुए कि इसका उद्देश्य एफएमसीजी बाजार में अपने पदचिह्न का विस्तार करना है।

एलन के बुगल्स चिप्स जेब के अनुकूल मूल्य बिंदु पर उपलब्ध होंगे, जो मूल, टमाटर और पनीर जैसे स्वादों के लिए 10 रुपये से शुरू होंगे।

जनरल मिल्स इंडिया के वित्त निदेशक शेषाद्रि सावलगी Seshadri Savalgi Finance Director General Mills India ने कहा जनरल मिल्स विश्व स्तर पर अपने सबसे पसंदीदा ब्रांडों में से एक - बुगल्स को भारत में पाकर रोमांचित है। बगल्स हल्के और हवादार क्रंच Bagels Light and Airy Crunch के साथ प्रतिष्ठित शंकु के आकार के मकई के चिप्स हैं। इसकी शुरुआत 1964 में हुई थी। पहली स्वादिष्ट सींग के आकार की मकई चिप के रूप में दुनिया भर में फैली हुई है।

चिप्स की लॉन्चिंग केरल में शुरू होगी और धीरे-धीरे पूरे भारत में इसका विस्तार होगा। आरसीपीएल के एफएमसीजी पोर्टफोलियो में कैंपा, सोस्यो और रस्किक के साथ-साथ स्वतंत्रता के तहत दैनिक आवश्यक वस्तुएं, टॉफीमैन के तहत कन्फेक्शनरी, मालिबन के तहत बिस्कुट और ग्लिमर और डोज़ो के तहत होम और पर्सनल केयर रेंज शामिल हैं।

गुरुवार को कंपनी ने लोटस चॉकलेट Lotus Chocolate कंपनी में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण को पूरा करने की घोषणा की, जो चॉकलेट, कोको उत्पाद और कोको डेरिवेटिव बनाती है, और दुनिया भर में चॉकलेट निर्माताओं और उपयोगकर्ताओं को अपने उत्पादों की आपूर्ति करती है।