रिलायंस रिटेल ने मालिबन के साथ साझेदारी की

Share Us

355
रिलायंस रिटेल ने मालिबन के साथ साझेदारी की
22 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

देश के प्रमुख रिटेलर रिलायंस रिटेल Major Retailer Reliance Retail ने एफएमसीजी सेगमेंट FMCG Segment में अपने विस्तार अभियान के हिस्से के रूप में पेय ब्रांड रस्किक और कैंडी ब्रांड टॉफीमैन Beverage Brand Russik and Candy Brand Toffeeman को अधिग्रहण के माध्यम से अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया है। इसके अलावा कंपनी ने श्रीलंका स्थित बिस्कुट ब्रांड मालिबन Sri Lanka Based Biscuit Brand Maliban के साथ भी साझेदारी की है, कंपनी ने चौथी तिमाही के परिणामों की घोषणा के बाद शुक्रवार को आय कॉल में कहा।

शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries के कमाई बयान में कहा गया है, तिमाही के दौरान व्यवसाय ने मालिबैन, रस्किक और टॉफीमैन को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने के साथ अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार किया।

रस्किक एक बेवरेज स्टार्टअप है, जो नेचुरल फ्यूज़न बेवरेज का एक पोर्टफोलियो संचालित करता है, जिसे यह सामान्य व्यापार, स्थानीय चेन और ऑनलाइन ग्रॉसर्स सहित कई चैनलों में बेचता है।

जबकि टॉफीमैन ब्रांड का स्वामित्व स्वीट कन्फेक्शनरी के पास है, जिसके पास कन्फेक्शनरी मार्केटप्लेस Confectionery Marketplace में तीन दशकों से अधिक की विशेषज्ञता है।

रिलायंस रिटेल सीएफओ ने कहा उपभोक्ता ब्रांड व्यवसाय में हमारे पास एक मजबूत विकास प्रक्षेपवक्र है। सभी श्रेणियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। हम अपनी क्षमताओं का लाभ उठाना जारी रखते हैं, और नए उत्पादों को लॉन्च करने के लिए वितरण नेटवर्क का विस्तार करते हैं। तिमाही के दौरान कई नए उत्पाद लॉन्च किए गए। 

कंपनी ने तिमाही के दौरान कोला ब्रांड कैंपा Cola Brand Campa को फिर से पेश किया, जिसे उसने पहले हासिल कर लिया था।

उन्होंने कहा हमने अन्य श्रेणियों में भी अपनी उपस्थिति का दावा किया। हमने मालिबैन के साथ साझेदारी की, जो बिस्कुट के साथ-साथ पेय पदार्थों में एक प्रतिष्ठित खिलाड़ी है, और कन्फेक्शनरी ब्रांड में रस्किक ब्रांड और टॉफीमैन लॉन्च Russik Brand and Toffeeman Launch किया।

कंपनी भौगोलिक क्षेत्रों में अपने वितरण नेटवर्क के विस्तार के साथ-साथ उपभोक्ता ब्रांड व्यवसाय Consumer Brand Business में उत्पाद की पेशकश पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

रिलायंस रिटेल एक विस्तार की होड़ में है, और इसने एफएमसीजी महत्वाकांक्षा के हिस्से के रूप में सोसियो, लोटस चॉकलेट और कैम्पा कोला सहित कई ब्रांडों का अधिग्रहण किया है।

इससे पहले दिसंबर में उसने अपना कंज्यूमर-पैकेज्ड गुड्स ब्रांड इंडिपेंडेंस लॉन्च Consumer-Packaged Goods Brand Independence Launch किया था। इस ब्रांड के तहत कंपनी स्टेपल, प्रोसेस्ड फूड और अन्य दैनिक आवश्यक वस्तुओं सहित कई श्रेणियों में उत्पादों की एक श्रृंखला पेश करेगी।

रिलायंस रिटेल 110 बिलियन अमेरिकी डॉलर के एफएमसीजी सेगमेंट में एक प्रासंगिक खिलाड़ी बनने की महत्वाकांक्षा रखता है।

आरसीपीएल RCPL, एफएमसीजी शाखा और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड FMCG Branch and Reliance Retail Ventures Limited की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के उत्पाद केवल चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध हैं।