रिलायंस रिटेल ने 16,499 रुपये में JioBook लैपटॉप लॉन्च किया

Share Us

341
रिलायंस रिटेल ने 16,499 रुपये में JioBook लैपटॉप लॉन्च किया
02 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

रिलायंस रिटेल Reliance Retail ने सभी आयु समूहों के लिए 4G-LTE-संचालित लैपटॉप JioBook पेश किया है। 'भारत की पहली लर्निंग बुक' के रूप में ब्रांडेड JioBook की कीमत 16,499 रुपये है, और यह 5 अगस्त 2023 से रिलायंस डिजिटल के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर और Amazon.in पर उपलब्ध होगी।

JioBook में मैट फ़िनिश, अल्ट्रा-स्लिम बिल्ड के साथ एक शानदार डिज़ाइन है, और इसका वज़न मात्र 990 ग्राम है। यह 4जी-एलटीई और डुअल-बैंड वाईफाई 4G-LTE and dual-band WiFi क्षमताएं प्रदान करता है, जो निर्बाध मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है। डिवाइस में 11.6 इंच (29.46CM) एंटी-ग्लेयर एचडी डिस्प्ले, एक इन्फिनिटी कीबोर्ड और एक बड़ा मल्टी-जेस्चर ट्रैकपैड है।

JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ JioBook का लक्ष्य सभी उम्र के शिक्षार्थियों के लिए सीखने के अनुभव को फिर से परिभाषित करना है। कि यह उपकरण लोगों के सीखने के तरीके को बदल देगा, जिससे व्यक्तिगत विकास और कौशल विकास Personal Development and Skill Development संभव हो सकेगा। ऑनलाइन कक्षाओं से लेकर कोड सीखने या नए उद्यमों की खोज करने तक, JioBook विभिन्न सीखने के प्रयासों के लिए एक बहुमुखी मंच प्रदान करता है।

रिलायंस रिटेल के प्रवक्ता ने कहा हम ऐसे नवोन्मेषी उत्पाद पेश Introducing Innovative Products करने के लिए समर्पित हैं, जो व्यक्तियों को उनकी सीखने की यात्रा में सशक्त बनाते हैं। बिल्कुल नया JioBook हमारी नवीनतम पेशकश है, जो अपनी उन्नत सुविधाओं और निर्बाध कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ सभी उम्र के शिक्षार्थियों को सेवा प्रदान करता है।

इस महीने की शुरुआत में Jio ने 999 रुपये की कीमत पर इंटरनेट-सक्षम Jio भारत फोन लॉन्च किया था, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल Unlimited Voice Call और 14 जीबी डेटा के लिए 123 रुपये का सस्ता मासिक प्लान शामिल था।

इस पेशकश का उद्देश्य '2जी मुक्त भारत' दृष्टिकोण को गति देना है, जिसका लक्ष्य भारत में अभी भी 2जी फीचर फोन का उपयोग करने वाले 250 मिलियन मोबाइल ग्राहकों को लक्षित करना है। पहले 1 मिलियन Jio भारत फोन के लिए बीटा परीक्षण 7 जुलाई 2023 को शुरू हुआ।

JioBook को प्री-बुक कैसे करें?

Jiobook.com पर जाएं

वेबसाइट के लैंडिंग पेज पर आपको '16,999 रुपये में खरीदें' बटन मिलेगा

बटन पर क्लिक करें और आपको दो विकल्प मिलेंगे: रिलायंस रिटेल और अमेज़ॅन

JioBook केवल इन्हीं प्लेटफॉर्म पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी

अपनी पसंद का प्लेटफ़ॉर्म चुनें

ऑर्डर को निष्पादित करके अपनी Jiobook को प्री-बुक करें

क्या Jio लैपटॉप बाजार में हिस्सेदारी हासिल करेगा?

सेक्टर का विश्लेषण करने वाले ब्रोकरेज ने पाया कि जियो भारत फोन की आकर्षक कीमत जियो को निचले स्तर के सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में सक्षम बनाएगी और निकट अवधि में टैरिफ बढ़ोतरी की संभावना कम होने का संकेत दिया।

JioBook के लॉन्च के साथ रिलायंस रिटेल किफायती, प्रौद्योगिकी-संचालित उत्पादों, भारत की विविध आबादी की जरूरतों को पूरा करने और पूरे देश में डिजिटल समावेशन को बढ़ावा देने का प्रयास जारी रखना चाहता है।

JioBook का हल्का डिज़ाइन, कनेक्टिविटी विकल्प और उन्नत सुविधाएँ इसे उन उपभोक्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए एक आकर्षक विकल्प के रूप में स्थापित करती हैं, जो अपनी सीखने और उत्पादकता आवश्यकताओं के लिए एक बहुमुखी और किफायती लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं।

TWN Exclusive