News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Revlon inc को खरीदने की तैयारी कर रही रिलायंस

Share Us

326
Revlon inc को खरीदने की तैयारी कर रही रिलायंस
19 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

रेवलॉन इंक Revlon inc को रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance industries खरीदने की तैयारी कर रही है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज इस पर विचार कर रही है। आपको बता दें कि हाल ही में रेवलॉन इंक ने कर्ज नहीं चुका पाने की वजह से कंपनी ने बैंकरप्सी Bankruptcy के लिए आवेदन दायर किया है। रेवलॉन इंक को मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज Mukesh Ambani's company Reliance Industries द्वारा खरीदने की खबर के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग Pre-market trading में रेवलॉन के शेयरों Revlon shares में 87 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

हर क्षेत्र में पाँव ज़माने के बाद रिलायंस ने अब फैशन और पर्सनल केयर सेक्टर की तरफ रुख किया है। कंपनी इस सेक्टर में अपनी जगह मजबूत करने की कोशिश में जुटी है। ऐसे में रेवलॉन इंक को खरीदकर पर्सनल केयर सेक्टर Fashion and personal care sector में रिलायंस खुद को मजूबत बना सकती है। रेवलॉन ने चैप्टर 11 बैंकरप्सी के तहत कंपनी अपना कारोबार जारी रख सकती है साथ ही कर्ज को चुकाने के लिए प्लान बना सकती है। रेवलॉन के 15 से ज्यादा ब्रैंड हैं जिनमें Elizabeth Arden और Elizabeth Taylor शामिल हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल रेवलॉन ने 248 मिलियन डॉलर की रकम ब्याज के रूप में चुकाई थी। रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी से मार्च के दौरान कंपनी को 67 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा हुआ था। कंपनी अपने कारोबार को बचाने के लिए कर्जदारों से बातचीत कर रही है और ब्याज को कम कराने की कोशिश में जुटी है। 90 साल पुरानी रेवलॉन इंक ने नेल पॉलिश Nail polish बेचने से अपने कारोबार की शुरुआत की थी।