News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

रिलायंस जियो गणेश चतुर्थी पर 5जी ब्रॉडबैंड सेवा जियो एयरफाइबर लॉन्च करेगी

Share Us

404
रिलायंस जियो गणेश चतुर्थी पर 5जी ब्रॉडबैंड सेवा जियो एयरफाइबर लॉन्च करेगी
29 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी Mukesh Ambani Chairman of Reliance Industries Limited ने कहा रिलायंस जियो 19 सितंबर को पड़ने वाली गणेश चतुर्थी Ganesh Chaturthi पर अपनी ओवर-द-एयर 5G ब्रॉडबैंड सेवा Jio AirFiber लॉन्च 5G Broadband Service Jio AirFiber Launched करेगी।

कंपनी का लक्ष्य अपने अखिल भारतीय 5G नेटवर्क की शक्ति का लाभ उठाते हुए प्रतिदिन 150,000 कनेक्शन प्रदान करना और 200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं तक अपने नेटवर्क का विस्तार करना है।

मुकेश अंबानी ने कहा आज मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, कि JioAirFiber 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर लॉन्च होगा, जिससे हमें अनछुए भारतीय होम सेगमेंट में ग्राहक मूल्य और राजस्व वृद्धि का एक और अवसर मिलेगा।

JioAirFiber कंपनी को ऑप्टिकल फाइबर की तुलना में बहुत अधिक संख्या में लोगों से जुड़ने में सक्षम बनाएगा, RIL प्रमुख ने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म अपने पैन-इंडिया 5G नेटवर्क और उन्नत वायरलेस तकनीकों का उपयोग अंतिम-मील फाइबर की आवश्यकता को पूरा करने के लिए करेगा।

ऑप्टिकल फाइबर के माध्यम से हम वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 15,000 परिसरों को जोड़ सकते हैं। लेकिन JioAirFiber के साथ हम प्रति दिन 150,000 कनेक्शन तक इस विस्तार को सुपरचार्ज कर सकते हैं, जो कि 10 गुना वृद्धि है, अगले तीन वर्षों में हमारे पता योग्य बाजार को 200 मिलियन से अधिक उच्च-भुगतान वाले घरों और परिसरों तक विस्तारित कर सकते हैं, उन्होंने कहा।

आरआईएल के अध्यक्ष ने कहा कि देश के अधिकांश हिस्सों में अंतिम-मील कनेक्टिविटी प्रदान करना एक चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया है, ऑप्टिकल फाइबर को परिसर तक विस्तारित करने में शामिल जटिलताओं और देरी के कारण लाखों लोग होम ब्रॉडबैंड से वंचित हैं।

उन्होंने कहा कि JioAirFiber इस कमी को दूर करेगा।

अंबानी ने यह जानकारी नहीं दी कि यह सुविधा कहां शुरू की जाएगी। कि इसे चरणबद्ध तरीके से पेश किए जाने की संभावना है।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष आकाश अंबानी Akash Ambani Chairman of Reliance Jio Infocomm Ltd ने कहा कि JioAirFiber एक महत्वाकांक्षी सेवा है, जो हर भारतीय घर का एक अभिन्न अंग बन जाएगी।

उन्होंने दावा किया कि JioFiber - ऑप्टिकल फाइबर-आधारित होम ब्रॉडबैंड सेवा और JioAirFiber के संयोजन के माध्यम से ग्राहक के ऑर्डर को पूरा करने के लिए Jio का टर्नअराउंड समय दुनिया में सबसे तेज़ होगा।

आप घर बैठे अपने घर का पता jio.com वेबसाइट या MyJio ऐप के माध्यम से साझा कर सकते हैं। उस बिंदु से हम आपके विश्वसनीय भागीदार के रूप में कदम बढ़ाते हैं, और न केवल आपके दरवाजे पर ब्रॉडबैंड पहुंचाते हैं, बल्कि निर्बाध वाई-फाई की गारंटी भी देते हैं।

उन्होंने कहा हम यहीं नहीं रुकेंगे। हम आपके घर को जियो स्मार्ट होम में बदलने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शन भी करेंगे।