रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स मिमोसा नेटवर्क्स को 6 करोड़ डॉलर में खरीदेगी

Share Us

477
रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स मिमोसा नेटवर्क्स को 6 करोड़ डॉलर में खरीदेगी
13 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

आरआईएल ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries के स्वामित्व वाली जियो प्लेटफॉर्म्स Jio Platforms अपनी 5जी और ब्रॉडबैंड सेवाओं को मजबूत करने के लिए यूएस आधारित संचार उपकरण निर्माता मिमोसा नेटवर्क्स को 6 करोड़ डॉलर में खरीदेगी।

यह लेन-देन रैडिसिस कॉर्पोरेशन Radisys Corporation जो कि Jio प्लेटफॉर्म्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, और Airspan Networks Holdings के बीच एक सौदे के माध्यम से होगा और जिसमें Reliance Jio Infocomm USA Inc, Jio की पूर्ण स्वामित्व वाली स्टेप-डाउन सहायक कंपनी एक शेयरधारक है।

मिमोसा के पोर्टफोलियो में वाईफाई 5 पर आधारित प्वाइंट-टू-प्वाइंट और प्वाइंट-टू-मल्टी-प्वाइंट उत्पाद और नई वाईफाई 6ई तकनीक के साथ-साथ संबंधित एक्सेसरीज जैसे ट्विस्ट ऑन एंटेना Twist on Antenna और पीओई इंजेक्टर POE Injector शामिल हैं।

एक बयान में कहा गया कि इन समाधानों में 5जी और एफटीटीएक्स/एफडब्ल्यूए रोलआउट के लिए बैकहॉल आवश्यकताओं में उपयोग के मामले हैं, और जियो मिमोसा का एक प्रमुख ग्राहक रहा है।

जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमन Jio President Mathew Oommen ने कहा "मिमोसा का अधिग्रहण दूरसंचार नेटवर्क उत्पादों के उत्पादन में जियो के नवाचार और नेतृत्व को तेज करेगा जो दुनिया भर में उपभोक्ताओं और उद्यमों को लागत प्रभावी, तेजी से तैनात फिक्स्ड और मोबाइल ब्रॉडबैंड Mobile Broadband के साथ मूल्य प्रदान करता है।"

Airspan ने लागत प्रभावी फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस नेटवर्क कनेक्शन Fixed Wireless Access Network Connection को लक्षित करने के लिए 2018 में Mimosa का अधिग्रहण किया।

अध्यक्ष एरिक स्टोनस्ट्रॉम Chairman Eric Stonestrom और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एयरस्पैन ने कहा "यह न केवल दुनिया की सबसे नवीन और परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकी Innovative and Transformative Technology और दूरसंचार कंपनियों Telecommunication Companies में से एक के साथ एक बहुत ही सक्षम उत्पाद टीम रखता है, यह एयरस्पैन की बैलेंस शीट Balance Sheet को भी मजबूत करता है, जिससे कंपनी को सक्षम बनाया जा सके, 4जी और 5जी निजी और एमएनओ नेटवर्क MNO Network को आगे बढ़ाएं जिन पर हमारा मुख्य फोकस रहा है।”

मिमोसा के उत्पाद विकास, निर्माण और बिक्री टीमों में 56 कर्मचारी हैं, जो रैडिसिस द्वारा अधिग्रहण के बाद मिमोसा के साथ बने रहेंगे।

PJT पार्टनर्स ने Airspan के वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया। Cravath, Swaine & Moore LLP और Dorsey & Whitney LLP ने Airspan के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया।

Covington & Burling LLP ने कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया और Ernst & Young ने रैडिसिस के अकाउंटिंग और टैक्स डिलिजेंस सलाहकार Accounting & Tax Due Diligence Consultant के रूप में काम किया।

लेन-देन कुछ विनियामक और अन्य प्रथागत समापन शर्तों के अधीन है, जिसमें US CFIUS समीक्षा और Airspan के वरिष्ठ ऋणदाता द्वारा अनुमोदन शामिल है, और 2023 की तीसरी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है, RIL के बयान में कहा गया है।