News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

रिलायंस जियो ने ग्राहकों को दिया झटका, बढ़ाये प्लान के दाम

Share Us

903
रिलायंस जियो ने ग्राहकों को दिया झटका, बढ़ाये प्लान के दाम
06 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

टेलीकॉम कंपनी जियो Telecom Company Jio ने अपने यूजर्स को एक और झटका दिया है। दिसंबर 2021 में रिचार्ज प्‍लान महंगे करने के बाद से कई रिचार्ज प्‍लान जोड़े जा चुके हैं, लेकिन अब एक सस्‍ते प्‍लान को कंपनी ने 150 रुपए महंगा कर दिया है। इस प्‍लान में अनलिमिटेड डाटा Unlimited Data के साथ ही वाइस कॉल की सुविधा, एसएमएस और कई सुविधाएं दी जाती थी। हालांकि  इन सुविधाओं में जियो की ओर से कटौती नहीं की गई है, लेकिन प्‍लान की कीमत में इजाफा कर दिया गया है।

आपको बता दें कि जियो फोन यूजर्स Jio Phone Users के सस्‍ते प्‍लान 749 रुपए को 150 रुपए महंगा किया गया है। इसमें यूजर्स को एक साल तक वॉयस कॉलिंग Voice Calling और 24 जीबी तक डेटा, जियो ऐप्स फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता था। हालांकि प्लान में ये बेनिफिट्स अब भी हैं लेकिन कंपनी ने इस प्लान की कीमत में 150 रुपए का इजाफा कर दिया है। जिसका मतलब है कि अब आपको यह सभी लाभ पाने के लिए 899 रुपए खर्च करने होंगे।

गौरतलब है कि जियो यूजर्स को इन प्‍लान के तहत कई लाभ दिए जाते हैं, जिसमें ग्राहकों को 24 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और जियो ऐप्स Jio Apps का सब्सक्रिप्शन Subscription दिया जाता है। इस महंगे हुए प्‍लान के खरीदने के बाद आपके पास एक विकल्‍प इसके सालभर के सस्‍ते प्‍लान को खरीदने का है, जिसमें यह सभी लाभ तो दिए ही जाते हैं। साथ ही आपको पूरे एक साल की वैलिडिटी Validity मिलती है।