News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मुंबई में जियो वर्ल्ड प्लाजा खोला

Share Us

744
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मुंबई में जियो वर्ल्ड प्लाजा खोला
02 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में जियो वर्ल्ड प्लाजा Jio World Plaza खोलने की घोषणा की। जिसे कंपनी "भारत में टॉप-एंड, वैश्विक मानक खरीदारी और मनोरंजन अनुभवों के लिए एक व्यापक खुदरा गंतव्य" कहती है।

प्लाजा नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र, जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर और जियो वर्ल्ड गार्डन Jio World Convention Center and Jio World Garden के साथ एकीकृत है, जो इसे आगंतुकों के लिए एक सर्वव्यापी गंतव्य बनाता है।

भारत के सबसे बड़े लक्जरी खुदरा गंतव्य के रूप में मशहूर प्लाजा 66 लक्जरी ब्रांडों के साथ 7,50,000 वर्ग फुट क्षेत्र में चार स्तरों तक फैला हुआ है। भारतीय बाजार में उल्लेखनीय अंतरराष्ट्रीय नवागंतुकों में बालेनियागा, जियोर्जियो अरमानी कैफे, पॉटरी बार्न किड्स, सैमसंग एक्सपीरियंस सेंटर, ईएल एंड एन कैफे और रिमोवा शामिल हैं।

इसके साथ मुंबई वैलेंटिनो, टोरी बर्च, वाईएसएल, वर्साचे, टिफ़नी, लाडुरी और पॉटरी बार्न के अपने पहले स्टोर का भी स्वागत करता है, जबकि प्रमुख फ्लैगशिप में लुई वुइटन, गुच्ची, कार्टियर, बल्ली, जियोर्जियो अरमानी, डायर, बुलगारी, वाईएसएल जैसे अन्य प्रतिष्ठित ब्रांड शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि जेडब्ल्यूपी मनीष मल्होत्रा, अबू जानी-संदीप खोसला, राहुल मिश्रा, फाल्गुनी और शेन पीकॉक और री बाय रितु कुमार जैसे प्रसिद्ध डिजाइनरों का भी घर होगा।

जियो वर्ल्ड प्लाजा की हमारी परिकल्पना का उद्देश्य भारत में सर्वश्रेष्ठ वैश्विक ब्रांडों को लाने के साथ-साथ शीर्ष भारतीय ब्रांडों की कौशल और शिल्प कौशल को उजागर करना है, और इसलिए एक बहुत ही अनोखा खुदरा अनुभव बनाएं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की निदेशक ईशा एम अंबानी Isha M Ambani Director of Reliance Industries Limited ने कहा उत्कृष्टता, नवप्रवर्तन और ग्राहक अनुभव को बढ़ाने की हमारी खोज हमें हर उद्यम में आगे बढ़ा रही है।

प्लाजा में पहले स्तर पर आगंतुकों का स्वागत करते हुए जितीश कल्लट की एक समकालीन मूर्तिकला शामिल है, और तीसरे स्तर पर मनोरंजन की पेशकश भी है, जिसमें एक मल्टीप्लेक्स थिएटर और विश्व स्तरीय रेस्तरां के साथ एक अच्छी तरह से तैयार किए गए लजीज भोजन एम्पोरियम शामिल हैं।

प्लाजा व्यक्तिगत शॉपिंग सहायता, वीआईपी दरबान, टैक्सी-ऑन-कॉल, व्हीलचेयर सेवाएं, बैगेज ड्रॉप के साथ हैंड्स-फ्री शॉपिंग, बटलर सेवा और बेबी स्ट्रोलर जैसी सेवाएं भी प्रदान करेगा।

ईशा अंबानी ने कहा "जियो वर्ल्ड प्लाजा एक खुदरा गंतव्य से कहीं अधिक है, यह सौंदर्यशास्त्र, संस्कृति और अवकाश का प्रतीक है।"

कंपनी के अनुसार कमल के फूल और प्रकृति के अन्य तत्वों से प्रेरित प्लाजा की संरचना को संयुक्त राज्य अमेरिका में मुख्यालय वाली एक अंतरराष्ट्रीय वास्तुकला और डिजाइन फर्म टीवीएस और रिलायंस टीम के बीच सहयोग के माध्यम से जीवंत बनाया गया है।