रिलायंस कैपिटल रिजॉल्यूशन प्रक्रिया की समयसीम 90 दिन बढ़कर 1 फरवरी होगी

Share Us

421
रिलायंस कैपिटल रिजॉल्यूशन प्रक्रिया की समयसीम 90 दिन बढ़कर 1 फरवरी होगी
06 Oct 2022
min read

News Synopsis

रिलायंस कैपिटल Reliance Capital को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक रिलायंस कैपिटल की समाधान प्रक्रिया Resolution Process पूरा करने की समय सीमा Deadline 90 दिन बढ़ाकर 1 फरवरी, 2023 कर दी गई है। मौजूदा में यह समय सीमा 1 नवंबर को समाप्त हो रही थी। प्रशासक 90 दिनों के विस्तार के लिए एनसीएलटी मुंबई NCLT Mumbai से संपर्क करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह तीसरा विस्तार होगा, क्योंकि समय-सीमा को पूर्व में दो बार बढ़ाया जा चुका है।

दिवाला और दिवालियापन संहिता Insolvency and Bankruptcy Code (आईबीसी) के नियमों के मुताबिक, प्रशासक को मूल रूप से रिलायंस कैपिटल के प्रस्ताव को 180 दिनों के भीतर - 3 जून तक बंद करना था। इससे पहले, रिलायंस कैपिटल के ऋणदाताओं Lenders ने 31 अक्टूबर तक 75 करोड़ रुपये की ईएमडी के साथ बाध्यकारी बोलियां जमा करने के लिए बोलीदाताओं को 30 दिनों का विस्तार दिया था। बोली लगाने वाले इस 30 दिनों के विस्तार से खुश नहीं थे क्योंकि उनमें से अधिकांश ने 2-4 महीने के विस्तार की मांग की थी।

रिलायंस कैपिटल को अपने कई व्यवसायों के लिए 14 गैर-बाध्यकारी बोलियां Non-binding Bids प्राप्त हुई थीं। छह कंपनियों ने पूरी कंपनी के लिए बोलियां जमा की थीं, जबकि बाकी बोलीदाताओं ने इसकी कई सहायक कंपनियों के लिए बोलियां जमा की थीं। टॉरेंट Torrent, इंडसइंड IndusInd, ओकट्री, कॉस्मिया फाइनेंशियल, ऑथम इन्वेस्टमेंट और बी राइट रियल एस्टेट Authm Investment and Be Right Real Estate ने रिलायंस कैपिटल की पूरी संपत्ति के लिए 4,000 करोड़ रुपए से 4,500 करोड़ रुपये की बोली जमा की है।