iPhone की रिकॉर्ड बिक्री, भारत को लेकर सीईओ ने कही बड़ी बात

Share Us

362
iPhone की रिकॉर्ड बिक्री, भारत को लेकर सीईओ ने कही बड़ी बात
30 Jul 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World की बड़ी मोबाइल फोन कंपनी एप्पल Apple ने अपने 2022 की तीसरी तिमाही के नतीजे Q3 results घोषित कर दिए हैं। इन नतीजे के मुताबिक इस तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू 83 बिलियन डॉलर रहा है जो कि साल-दर-साल दो फीसदी का इजाफा दिखा रहा है। नए साल में एपल ने सबसे ज्यादा आईफोन की बिक्री iPhone sales की है।

आईफोन की बिक्री को लेकर सीईओ टिम कुक CEO Tim Cook ने कहा है कि भारत जैसे कुछ देशों में आईफोन की रिकॉर्डतोड़ बिक्री से ही रेवेन्यू में शानदार इजाफा देखने को मिला है। रेवेन्यू की घोषणा करते हुए टिम कुक ने कहा कि ब्राजील Brazilइंडोनेशिया और वियतनाम Indonesia and Vietnam में दो अंकों की वृद्धि के साथ विकसित और उभरते बाजारों Developed and Emerging Markets में जून तिमाही के रेवेन्यू रिकॉर्ड रहे। भारत India में रेवेन्यू लगभग दोगुने होन के कगार पर है।

सीईओ टिम कुक ने कहा है कि इंडोनेशिया, वियतनाम और भारत में iPhones ने बढ़िया प्रदर्शन किया। इन बाजारों में आईफोन के अलावा आईपैड की बिक्री iPad sales भी अच्छी दिखी है। एपल की कुल रेवेन्यू में आईफोन का योगदान 50 फीसदी रहा है। अन्य 50 फीसदी में आईपैड, मैकबुक और आईमैक  MacBooks and iMacs शामिल हैं।

आईफोन से एप्पल की आय इस बार 40.6 बिलियन डॉलर रही है जो कि पिछले साल 39.5 बिलियन डॉलर रही थी। कंपनी के iPads, AirPods और Watch की बिक्री भी अच्छी खासी रही है।

TWN In-Focus