News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

आईआईटी मद्रास में हुआ रिकॉर्ड प्लेसमेंट, मिला 2 करोड़ का पैकेज

Share Us

588
आईआईटी मद्रास में हुआ रिकॉर्ड प्लेसमेंट, मिला 2 करोड़ का पैकेज
11 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

आईआईटी मद्रास IIT Madras के इंजीनियरिंग विद्यार्थियों Engineering students को इस वर्ष रिकॉर्ड 1,199 जॉब ऑफर Job offers मिले। 231 छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर Pre-placement offers भी मिले थे, इन्हें मिलाकर कुल 1,430 जॉब ऑफर दिए गए। इनमें एक छात्र को सबसे ज्यादा 1.99 करोड़ वेतन की पेशकश हुई। औसत वेतन 21.5 लाख रुपये रहा। प्लेसमेंट के लिए पंजीकृत विद्यार्थियों में 80 प्रतिशत को नौकरियां मिल गईं है।

आपको बता दें कि सर्वाधिक ऑफर का पिछला रिकॉर्ड 2018-19 में 1,151 ऑफर के साथ बना था। इस बार कुल 380 कंपनियों ने दो चरण में इन नौकरियों की पेशकश की। इनमें 14 अंतरराष्ट्रीय कंपनियों International companies ने 45 पेशकश दी। इसी तरह 199 ऑफर 131 स्टार्टअप ने दिए। संस्थान के मैनेजमेंट स्टडीज विभाग Department of Management Studies of the Institute के सभी 61 विद्यार्थियों को भी नौकरियां मिल गई। संस्थान के प्लेसमेंट सलाहकार प्रो. सीएस शंकर राम ने कहा कि विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया, इसलिए ये रिकॉर्ड बने।

इस बारे में आईआईटी मद्रास के सलाहकार (प्लेसमेंट) प्रोफेसर सीएस शंकर राम IIT Madras Consultant (Placement) Professor CS Shankar Ram ने कहा कि यह प्लेसमेंट दिखाता है कि संस्थान द्वारा स्टूडेंट्स में वैल्यू एड कैसे किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम उत्साहित हैं कि हमारे स्टूडेंट्स ने 2021-22 प्लेसमेंट में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह से रिकॉर्ड संख्या में जॉब ऑफर आए हैं और हमें यह उम्मीद है की यह प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।