मंदी का असर, ओला में हो सकती है सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी

Share Us

365
मंदी का असर, ओला में हो सकती है सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी
07 Jul 2022
min read

News Synopsis

मंदी की आशंका Fear of recession के बीच खर्च को कम करने के लिए ओला कंपनी Ola company में करीब 400 से 500 कर्मचारियों की छंटनी layoffs of employees की जा सकती है। ओला कंपनी से जुड़े एक सूत्र की मानें तो प्रमुख मैनेजरों key Managers से अपनी टीम के उन लोगों की लिस्ट बनाने के लिए कहा गया है, जिनकी छंटनी कंपनी कर सकती है।

खबरें इस तरह की भी आ रही हैं कि ओला ने देश के बाहर ब्रिटेन UK, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड Australia and New Zealand जैसे विदेशी बाजारों में निवेश investment in foreign markets के फैसले को भी फिलहाल टाल दिया है। दुनियाभर में मंदी की आशंकाओं के बीच इस दौरान कई कंपनियों में छंटनी की खबरें आ रही हैं। भारत में भी बायजू  Byju's जैसी कंपनी में छंटनी की खबरें पिछले दिनों मीडिया में चली हैं।

एक और बड़ी देसी कंपनी में छंटनी की खबरें आ रही है। यह कंपनी है ओला। खबरों के अनुसार टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी taxi service provider company ओला अपने 400 से 500 कर्मचारियों को निकालने की योजना plans to lay off employees बना रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ओला अपने आईपीओ IPO लाने की योजना में देरी और फंडिंग को लेकर चुनौतियों challenges regarding funding का सामना कर रही है। ऐसे में, कंपनी अपनी लागत को कम करने की कोशिश के तहत कर्मचारियों की छंटनी का फैसला ले सकती है।