News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

रेज़रपे ने मलेशिया में पेमेंट गेटवे सेवाओं के साथ विदेशी बाज़ारों में प्रवेश किया

Share Us

348
रेज़रपे ने मलेशिया में पेमेंट गेटवे सेवाओं के साथ विदेशी बाज़ारों में प्रवेश किया
12 Jul 2023
6 min read

News Synopsis

फिनटेक यूनिकॉर्न रेजरपे Fintech Unicorn Razorpay ने बुधवार को कर्लेक के माध्यम से मलेशियाई बाजार Malaysian Market के लिए अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय भुगतान गेटवे सेवाएं First International Payment Gateway Services शुरू करने की घोषणा की, जिस कंपनी का उसने 2022 में अधिग्रहण किया था।

कंपनी ने एक बयान में कहा कर्लेक पेमेंट गेटवे Karlec Payment Gateway 2025 तक वार्षिक सकल लेनदेन मूल्य में आरएम 10 बिलियन के लक्ष्य के साथ 5,000 से अधिक व्यवसायों को सेवा प्रदान करेगा।

2022 के फरवरी में रेज़रपे ने अपनी वैश्विक विस्तार योजनाओं को शुरू करते हुए, अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय खरीद में कुआलालंपुर स्थित फिनटेक फर्म कर्लेक का अधिग्रहण किया। रेज़रपे ने 20 मिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर कर्लेक में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली थी, और शेष हिस्सेदारी का अधिग्रहण 2023 में पूरा किया जाना था।

कर्लेक की स्थापना 2017 में Zac Liew और स्टीव कुसिया द्वारा की गई थी, और रेज़रपे की तरह यह एक बिजनेस-टू-बिजनेस भुगतान समाधान प्रदाता है। कंपनी बिलिंग, भुगतान और अन्य भुगतान समाधानों के अलावा व्यवसायों के लिए आवर्ती और सदस्यता-आधारित भुगतान संग्रह प्रदान करती है।

भारत के विविध और गतिशील बाजार में काम करने के हमारे व्यापक अनुभव ने हमें विभिन्न चुनौतियों से निपटने और वैश्विक स्तर पर भुगतान समस्याओं को हल करने के लिए तैयार किया है। और इसलिए आज हम अपने पहले अंतरराष्ट्रीय भुगतान गेटवे की घोषणा करते हुए वास्तव में उत्साहित हैं। रेज़रपे इंडिया के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक शशांक कुमार Shashank Kumar Co-founder and Managing Director Razorpay India ने कहा।

आईआईटी रूड़की के पूर्व छात्र शशांक कुमार और हर्षिल माथुर द्वारा 2014 में स्थापित, रेज़रपे 10 मिलियन से अधिक व्यवसायों को प्रौद्योगिकी भुगतान समाधान Technology Payment Solutions to Businesses प्रदान करता है।

कंपनी को वाई-कॉम्बिनेटर, लोन पाइन कैपिटल, एल्केन कैपिटल, टीसीवी, जीआईसी, टाइगर ग्लोबल, सिकोइया कैपिटल इंडिया, रिबिट कैपिटल, मैट्रिक्स पार्टनर्स, सेल्सफोर्स वेंचर्स और मास्टरकार्ड जैसे निवेशकों का समर्थन प्राप्त है, जिन्होंने कुल 741.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है। फंडिंग में श्रृंखला ए से एफ के माध्यम से।

रेज़रपे ने लोन पाइन कैपिटल, अल्केऑन कैपिटल और टीसीवी के सह-नेतृत्व में सीरीज एफ फंडरेज़ में 375 मिलियन डॉलर का अपना दूसरा बड़ा फंड जुटाया।

धन संचय के दौरान योजनाबद्ध फंड उपयोगों में से एक अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रवेश करना था।

कुमार ने कहा यह लॉन्च रेजरपे के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने और उभरते बाजारों में अपनी क्षमताओं को उपलब्ध कराने का मार्ग प्रशस्त करेगा, जबकि समानांतर में यह डिजिटल इंडिया के लिए केंद्रीय तंत्रिका तंत्र का निर्माण और मजबूत करना जारी रखेगा।