राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर की उड़ानें जल्द हो सकती हैं शुरू

Share Us

323
राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर की उड़ानें जल्द हो सकती हैं शुरू
08 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian stock market के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला Rakesh Jhunjhunwala के इन्वेस्ट वाली एयरलाइन Akasa Air से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नागर विमानन सेवाओं की नियामक संस्था डीजीसीए Directorate General of Civil Aviation से Akasa Air को एयरलाइन लाइसेंस Airline licence मिल गया है। एयरलाइन की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि उसे डीजीसीए से Air Operator Certificate (एओसी) मिल गया है।

आगे बताया गया है कि अब जल्द की कंपनी विमान सेवाएं Aircraft services शुरू कर सकती हैं। डीजीसीए से लाइसेंस मिलने के बाद ये उम्मीद की जा सकती है कि Akasa Air जुलाई के आखिरी सप्ताह तक अपनी पहली कॉमर्शियल एयर सर्विस commercial air service शुरू कर सकती है। अनुमान है कि 15 जुलाई के बाद से Akasa Air में टिकटों बुकिंग tickets booking शुरू हो जाएगी। कुछ दिनों पहले मीडिया से बातचीत में एयरलाइन कंपनी के सीईओ विनय दुबे CEO Vinay Dubey ने भी इस बात के संकेत दिए थे।

डीजीसीए से एयरलाइन लाइसेंस मिलने के बाद Akasa Air के आधिकारिक ट्विटर हैंडल official twitter handle पर इस बात की जानकारी देते हुए बताया गया कि हमें अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट air operator certificate (एओसी) की प्राप्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हो सकता है। अब हम कॉमर्शियल उड़ान सेवाओं की शुरूआत करने में सक्षम हो गए हैं।