News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आर सिस्टम्स ने इंफोसिस के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नितेश बंसल को एमडी और सीईओ नियुक्त किया

Share Us

785
आर सिस्टम्स ने इंफोसिस के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नितेश बंसल को एमडी और सीईओ नियुक्त किया
01 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

ब्लैकस्टोन पोर्टफोलियो कंपनी आर सिस्टम्स Blackstone Portfolio Company R Systems ने 30 मई को घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल ने नितेश बंसल को कंपनी का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है।

नितेश 25 साल के करियर के बाद आर सिस्टम्स R Systems में शामिल हुए, जिसमें इंफोसिस Infosys में 23 साल शामिल हैं, जहां उन्होंने कंपनी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार हाल ही में वरिष्ठ उपाध्यक्ष और इंजीनियरिंग सेवाओं के वैश्विक प्रमुख सहित कई कार्यकारी पदों पर कार्य किया।

वह यूरोप, अमेरिका और भारत में काम करने के अनुभव के साथ एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। उन्होंने कार्यकारी और नेतृत्व पाठ्यक्रम लेने के लिए स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस और इनसीड Stanford Graduate School of Business and INSEAD में भी भाग लिया है।

अपनी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए नितेश ने कहा मैं आर सिस्टम्स की प्रतिभाशाली प्रबंधन टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं, जिसने इस उत्कृष्ट कंपनी का निर्माण किया है। मैं ब्लैकस्टोन के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं, जिसका प्रौद्योगिकी सेवा व्यवसायों के निर्माण Building Technology Service Businesses में एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। इसके वफादार ग्राहक आधार और लंबे समय से कार्यरत वैश्विक कर्मचारी आर सिस्टम्स निरंतर विकास Global Staff R Systems Continuous Growth के लिए अच्छी स्थिति में है। ब्लैकस्टोन के संसाधनों डॉ रेखी Blackstone Resources Dr. Rekhi के मार्गदर्शन और मौजूदा प्रबंधन टीम के साथ मुझे इस विकास को गति देने और कंपनी को अगले स्तर तक ले जाने का विश्वास है।

ब्लैकस्टोन प्राइवेट इक्विटी के वरिष्ठ प्रबंध निदेशक और आर सिस्टम्स बोर्ड के निदेशक मुकेश मेहता Mukesh Mehta Director R Systems Board ने कहा नीतेश का समृद्ध उद्योग अनुभव ग्राहकों के साथ विश्वसनीयता और बड़े पैमाने पर व्यवसाय बनाने में विशेषज्ञता उन्हें कंपनी के लिए एक अमूल्य संपत्ति बना देगी। हम उत्साहित हैं। आर सिस्टम्स के लिए विकास के अगले चरण को चलाने और सभी हितधारकों के लिए मूल्य बनाने के लिए नितेश और मौजूदा प्रबंधन टीम का समर्थन करने के लिए।

आर सिस्टम्स के पूर्व एमडी और सीईओ डॉ. सतिंदर सिंह रेखी Dr. Satinder Singh Rekhi former MD & CEO of R Systems ने कहा नीतेश एक उद्योग के दिग्गज हैं, जिनके पास मजबूत व्यावसायिक कौशल और प्रौद्योगिकी Professional Skills and Technology की गहरी समझ है। उनका जन-केंद्रित नेतृत्व दृष्टिकोण और विकास मानसिकता आर सिस्टम्स को मूल्य प्रदान करने के लिए सक्रिय करेगी। ग्राहकों और विकास के अगले चरण को प्राप्त करें। कंपनियों को स्केल करने में सक्षम बनाने में उनके वैश्विक अनुभव को देखते हुए मैं ब्लैकस्टोन की भागीदारी को लेकर उत्साहित हूं। इस भूमिका को निभाने के लिए मेरा पूरा समर्थन और शुभकामनाएं नितेश के साथ हैं।