News In Brief World News
News In Brief World News

क्वालकॉम ने सवि सोइन को क्वालकॉम इंडिया का अध्यक्ष नियुक्त किया

Share Us

1058
क्वालकॉम ने सवि सोइन को क्वालकॉम इंडिया का अध्यक्ष नियुक्त किया
04 Aug 2023
4 min read

News Synopsis

क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड ने क्वालकॉम इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अध्यक्ष के रूप में सावी सोइन सोइन की नियुक्ति की घोषणा की। Savi Soin appointed as President of Qualcomm India
सोइन की नियुक्ति तुरंत प्रभावी होगी और वह सीधे क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी जिम कैथी Jim Cathey Chief Commercial Officer Qualcomm Technologies को रिपोर्ट करेंगे।

क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष के रूप में सोइन मोबाइल, ऑटोमोटिव, सेमीकंडक्टर, औद्योगिक और IoT और संचार बुनियादी ढांचे क्षेत्रों में उद्योग भागीदारों और भारत सरकार के साथ संबंधों को बढ़ावा देकर भारत में क्वालकॉम की रणनीति का नेतृत्व और कार्यान्वयन करने के प्रभारी हैं।

सोइन 20 वर्षों से अधिक समय से क्वालकॉम के साथ हैं, और पिछले 10 वर्षों से क्वालकॉम की वरिष्ठ नेतृत्व टीम का हिस्सा हैं।
अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई नेतृत्व भूमिकाओं में कंपनी के लिए रणनीतिक दिशा को आकार देने में मदद की है। सोइन ने क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के लिए वैश्विक रणनीतिक साझेदारी और बिजनेस इनक्यूबेशन Global Strategic Partnership and Business Incubation टीम का नेतृत्व किया, जो नए व्यवसायों और रणनीतिक संबंधों को क्रियान्वित करने के लिए जिम्मेदार है।

अपनी वर्तमान भूमिका से पहले सोइन क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के सेमीकंडक्टर डिवीजन में रणनीति और व्यवसाय विकास के प्रमुख थे, जहां वह क्वालकॉम की रणनीति की योजना और कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदार थे।

पिछले 5 वर्षों से क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष राजेन वागड़िया Rajen Vagadia President Qualcomm India, सैन डिएगो में क्वालकॉम मुख्यालय Qualcomm Headquarters in San Diego में स्थानांतरित होंगे और वैश्विक वितरण और वैश्विक कैरियर रणनीति Global Distribution and Global Career Strategy का नेतृत्व करने के लिए उपाध्यक्ष के रूप में एक नई भूमिका में स्थानांतरित होंगे।

भारत क्वालकॉम के लिए एक प्राथमिकता वाला बाजार है, और हम इसमें निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी जिम कैथी ने कहा मैं राजेन को उनके नेतृत्व और भारत में हमारी उपस्थिति को मजबूत करके और नवाचार में तेजी लाकर विकास को बढ़ावा देने में योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि अपनी नई भूमिका में सावी सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक में विकास को बढ़ावा देना जारी रखेगा, भारत के डिजिटल परिवर्तन और इसकी घरेलू प्रौद्योगिकी नवाचार क्षमताओं के विकास का समर्थन करेगा।

वह क्वालकॉम के नवाचारों और प्रौद्योगिकी परिसंपत्तियों की ताकत और पैमाने का लाभ उठाकर भारत में सेमीकंडक्टर और स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र Semiconductors and Start-up Ecosystem in India को आगे बढ़ाने की दिशा में हमारे प्रयासों को जारी रखेंगे। इसके अलावा उनका ध्यान 5जी (5G), एआई (AI), आईओटी और ऑटोमोटिव Internet of Things and Automotive जैसे क्षेत्रों में परिवर्तन में तेजी लाने, भारत के बाजार में हमारी मजबूत इंजीनियरिंग उपस्थिति और ब्रांड के निर्माण पर होगा, वागडिया ने कहा।

भारत के पास अपने पैमाने और संसाधनों के साथ वैश्विक डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाने का एक बड़ा अवसर है। मेरा उद्देश्य सभी क्षेत्रों में क्वालकॉम के प्रौद्योगिकी नवाचारों का उपयोग करके इस परिवर्तन को तेज करने के लिए भारतीय पारिस्थितिकी तंत्र के साथ साझेदारी करना है, क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष सावी सोइन Savi Soin President Qualcomm India ने कहा।

“It's a privilege to return home. India has an enormous opportunity to drive the global digital transformation with its scale and resources. My objective is to partner with the Indian ecosystem to accelerate this transformation using Qualcomm’s technology innovations across sectors,” said Savi Soin, President of Qualcomm India.

क्वालकॉम के बारे में About Qualcomm

क्वालकॉम एक ऐसी दुनिया को सक्षम कर रहा है जहां हर कोई और हर चीज समझदारी से जुड़ सकती है।
हमारा एक प्रौद्योगिकी रोडमैप हमें उन प्रौद्योगिकियों को कुशलतापूर्वक स्केल करने की अनुमति देता है जिन्होंने मोबाइल क्रांति की शुरुआत की - जिसमें उन्नत कनेक्टिविटी, उच्च-प्रदर्शन, कम-शक्ति गणना, ऑन-डिवाइस इंटेलिजेंस और अधिक शामिल हैं - उद्योगों में कनेक्टेड स्मार्ट उपकरणों की अगली पीढ़ी तक।
क्वालकॉम और स्नैपड्रैगन प्लेटफ़ॉर्म के हमारे परिवार के नवाचार क्लाउड-एज अभिसरण को सक्षम करने, उद्योगों को बदलने, डिजिटल अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और हम दुनिया का अनुभव कैसे करते हैं, इसमें व्यापक भलाई के लिए क्रांति लाने में मदद करेंगे।

क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड में हमारा लाइसेंसिंग व्यवसाय, क्यूटीएल और हमारे पेटेंट पोर्टफोलियो का विशाल बहुमत शामिल है। क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक., क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड की एक सहायक कंपनी, अपनी सहायक कंपनियों के साथ, हमारे सभी इंजीनियरिंग, अनुसंधान और विकास कार्यों और हमारे क्यूसीटी सेमीकंडक्टर व्यवसाय सहित हमारे सभी उत्पादों और सेवाओं के व्यवसायों का संचालन करती है।
स्नैपड्रैगन और क्वालकॉम ब्रांडेड उत्पाद क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक. और/या इसकी सहायक कंपनियों के उत्पाद हैं। क्वालकॉम पेटेंट प्रौद्योगिकियों को क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड द्वारा लाइसेंस प्राप्त है।

#Qualcomm #SaviSoin #PresidentQualcommIndia
#GlobalDigitalTransformation