News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

PVR INOX ने मुंबई में 6 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स और भुवनेश्वर में 4 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स खोले

Share Us

231
PVR INOX ने मुंबई में 6 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स और भुवनेश्वर में 4 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स खोले
14 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

भारत में सबसे बड़े और सबसे प्रीमियम सिनेमा प्रदर्शक पीवीआर आईनॉक्स PVR Inox ने मुंबई में 6-स्क्रीन और भुवनेश्वर में 4-स्क्रीन के साथ 2 नए मल्टीप्लेक्स में 10 स्क्रीन खोले। इन सिनेमाघरों का लॉन्च नई जनसांख्यिकी को लक्षित करने वाले प्रमुख बाजारों में स्क्रीन रोल की अपनी रणनीति के अनुरूप है। कंपनी ने पश्चिमी भारत में 76 संपत्तियों में 345 स्क्रीन और पूर्वी भारत में 36 संपत्तियों में 138 स्क्रीन के साथ अपनी उपस्थिति मजबूत की है।

नया 6-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स, मैसन आईनॉक्स, जियो वर्ल्ड सेंटर, मुंबई के केंद्रीय व्यापार जिले, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में नए प्रतिष्ठित ऐतिहासिक स्थल पर एक अद्वितीय लक्जरी बुटीक संपत्ति है। और 790 दर्शकों की बैठने की क्षमता वाले सिनेमा में 2 इनसिग्निया स्क्रीन, 1 आईमैक्स स्क्रीन और 3 नियमित स्क्रीन शामिल हैं। एक कलात्मक उत्कृष्ट कृति, सिनेमा विलासिता का प्रतिमान है, जो सबसे उन्नत 4K लेजर प्रोजेक्शन सिस्टम, डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड और नेक्स्ट-जेन 3डी स्क्रीन से सुसज्जित सर्वोत्तम तकनीक के साथ एक विशेष मनोरंजन अनुभव प्रदान करता है। महाराष्ट्र राज्य में पीवीआर आईनॉक्स की 53 संपत्तियों में 260 स्क्रीन के स्क्रीन पोर्टफोलियो के साथ 15 शहरों में उपस्थिति है।

उत्कल कनिका गैलेरिया मॉल भुवनेश्वर में स्थित 4-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स शहर का पहला सिनेमाघर है, जिसमें सभी 4K लेजर स्क्रीन हैं। इसमें कुल 682 दर्शकों के बैठने की क्षमता है, जिसमें अंतिम पंक्ति में आरामदायक आलीशान रिक्लाइनर हैं, और यह 4K लेजर प्रोजेक्शन, डॉल्बी 7.1 इमर्सिव ऑडियो और नेक्स्ट-जेन 3डी स्क्रीन सहित श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ नाटकीय समाधानों से सुसज्जित है। ओडिशा राज्य में पीवीआर आईनॉक्स की 7 संपत्तियों में 29 स्क्रीन के स्क्रीन पोर्टफोलियो के साथ भुवनेश्वर, कटक और राउरकेला शहरों में उपस्थिति है।

पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अजय बिजली Ajay Bijli Managing Director PVR Inox Limited ने कहा एक मजबूत कंटेंट लाइन अप के साथ त्योहारी सीज़न की शुरुआत में हमें अपने देश के दो अलग-अलग क्षेत्रों में 10 स्क्रीन खोलने पर गर्व है। पीवीआर आईनॉक्स सिनेमाघरों को सामाजिक स्थानों और घर से बाहर आदर्श मनोरंजन स्थलों के रूप में विकसित करने का प्रयास करता है, और उपभोक्ताओं की उनकी अनूठी फिल्म देखने की प्राथमिकताओं के साथ बढ़ती आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें अधिक अनुभवात्मक और तल्लीन किया जा सके।

मैसन आईनॉक्स मुंबई में मेहमान शानदार स्क्रीनिंग और साउंड सिस्टम, माइक्रो एडजस्टेबल नेक रेस्ट, बटलर-कॉल और थिएटर के भीतर बढ़िया भोजन अनुभव वाली आलीशान चमड़े की रिक्लाइनर सीटों के साथ इन्सिग्निया ऑडिटोरियम में विलासिता का आनंद ले सकेंगे। और दूसरी ओर वे लेजर के साथ आईमैक्स में फिल्म देखने का अनुभव ले सकते हैं।

देश के पश्चिम और पूर्वी क्षेत्रों में 2 नई संपत्तियों के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। भारत में घर से बाहर मनोरंजन के विकल्पों की कमी और मॉल की बढ़ती संख्या मल्टीप्लेक्स के पदचिह्न में सहायता कर रही है, और पीवीआर आईनॉक्स अपनी मल्टीप्लेक्स उपस्थिति का विस्तार कर रहा है। इन मॉलों में उपभोक्ताओं को बड़ी स्क्रीन पर फिल्में देखने के लिए अधिक विकल्प प्रदान करने के लिए पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक संजीव कुमार बिजली Sanjeev Kumar Bijli Executive Director PVR Inox Limited ने कहा।