News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

पीवी सिंधु ने जीता साल का तीसरा खिताब, सिंगापुर ओपन में बनाया दबदबा

Share Us

432
पीवी सिंधु ने जीता साल का तीसरा खिताब, सिंगापुर ओपन में बनाया दबदबा
18 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

भारत की स्टार शटलर India's star shuttler पीवी सिंधु  PV Sindhu ने सिंगापुर ओपन सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट Singapore Open 2022 का खिताब जीत लिया है। पीवी सिंधु PV Sindhu ने महिला सिंगल्स के फाइनल women's singles final में चीन की वांग झी Wang Xie of China को हराते हुए इस ख़िताब पर अपना कब्ज़ा जमाया है। सिंधु ने यह मैच  21-9, 11-21 और 21-15 से जीता। इसके साथ ही सिंधु ने इस साल का यह पहला सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट Super-500 badminton tournament जीता है।

इस खिताबी मुकाबले में पीवी सिंधु PV Sindhu को चीन की वांग झी Wang Zhi Yi से कड़ी टक्कर मिली। चीन की खिलाड़ी ने पहले हाफ में बेहतरीन शुरुआत की थी और लगातार 2 अंक हासिल किए थे। लेकिन, इसके बाद सिंधु ने नेट पर शानदार खेल का नजारा पेश करते हुए जबरदस्त वापसी की और लगातार 13 अंक हासिल किए। इसके बाद तो  सिंधु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और मैच को जीतकर ही दम लिया।

सिंधु की खिताबी जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने उनको अपना पहला सिंगापुर ओपन खिताब जीतने पर बधाई दी है। पीएम ने कहा कि यह देश के लिए गर्व का क्षण है और यह उपलब्धि उभरते खिलाड़ियों को प्रेरणा भी देगी। उन्होंने एक बार फिर से अपनी असाधारण खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया है और सफलता हासिल की है। इसके लिए सिंधु को बहुत-बहुत बधाई।