Punjab National Bank और HDFC ने कर्ज की दरें बढ़ाईं

Share Us

351
Punjab National Bank और HDFC ने कर्ज की दरें बढ़ाईं
02 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Punjab National Bank पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों customers को जेार का झटका दिया है। जून महीने की शुरुआत में ही बुदवार को बैंक ने कर्ज की ब्याज दरों loan interest rates में 15 बेसिस प्वाइंट basis point का इजाफा कर दिया है। इसका असर पीएनबी से लिए गए सभी तरह के लोन पर पड़ेगा और लोन लेने वालों पर ईएमआई का बोझ EMI burden और बढ़ जाएगा।

नियामकीय फाइलिंग Regulatory Filing में दी गई जानकारी के मुताबिक, नई दरें एक जून 2022 से प्रभावी है। ध्यान देने वाली बात ये है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया Reserve Bank Of India (आरबीआई) द्वारा रेपो रेट repo rate में वृद्धि करने के बाद से कई बड़े-छोटे बैंक अपनी ब्याज दरों interest rates में इजाफा कर चुके हैं।

अब इस क्रम में पीएनबी ने भी अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका देते हुए कर्ज की दरों को बढ़ा दिया है। एक ओर जहां बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक ने कर्ज महंगा किया तो वहीं एचडीएफसी बैंक HDFC bank ने भी बड़ा फैसला लेते हुए होम लोन पर रिटेल प्राइम लैंडिंग रेट retail prime lending rate (आरपीएलआर) में पांच बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी कर दी है।

बैंक की ओर से आधिकारिक वेबसाइट official website पर साझा जानकारी के मुताबिक, ये नई दरें 1 जून 2022 से प्रभावी मानी जाएंगी।