News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

300 यूनिट फ्री बिजली देगी पंजाब सरकार

Share Us

1069
300 यूनिट फ्री बिजली देगी पंजाब सरकार
17 Apr 2022
7 min read

News Synopsis

पंजाब सरकार Government of Punjab को आज एक महीना पूरा हो गया है। इस मौके पर सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए जनता को राहत दी है। भगवंत मान Bhagwant Mann सरकार ने 1 जुलाई से हर घर को 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का ऐलान किया है। इससे पहले सीएम भगवंत मान ने दावा किया था कि वह 16 अप्रैल को पंजाब की जनता के लिए बड़ा ऐलान करेंगे।अब सरकार ने अखबारों Newspapers में विज्ञापन Advertisement के जरिए कहा है कि पंजाब में 1 जुलाई से 300 यूनिट Unit फ्री बिजली दी जाएगी।

इससे पहले पंजाब के उपभोक्ताओं को देश की सबसे महंगी बिजली मिल रही थी। वहीं दूसरी ओर पावर कारपोरेशन लिमिटेड Power Corporation Limited के अधिकारियों ने सरकार को कहा है कि बिजली फ्री करने के वादे को गर्मियों के मौसम में लागू करने के बजाए मानसून Monsoon में लागू किया जाना चाहिए,जिससे किसी भी संकट से बचा जा सके।

पंजाब के चुनाव अभियान Election Campaign के दौरान 300 यूनिट फ्री बिजली आम आदमी पार्टी Aam Aadmi Party के सबसे बड़े वादों में से था। जिसे दिल्ली के सीएम Delhi CM अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal से मिलने के बाद पूरा कर दिया गया लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि पंजाब पर पहले से ही 3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है और इस ऐलान के बाद 5,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ और आएगा। अब देखने वाली बात यह है कि पंजाब सरकार इतना कर्ज कैसे चुकाती है।