News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

PUMA इंडिया ने मोहम्मद शमी को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया

Share Us

763
PUMA इंडिया ने मोहम्मद शमी को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया
14 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी Indian Fast Bowler Mohammed Shami को स्पोर्ट्सवियर कंपनी प्यूमा ने अपना नया ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया।

मोहम्मद शमी प्यूमा के प्रतिष्ठित रोस्टर में शामिल हो गए हैं, जिसमें खेल इतिहास के कुछ महानतम एथलीट शामिल हैं, जैसे कि विराट कोहली, हरमनप्रीत कौर, जैक ग्रीलिश, गुरप्रीत सिंह संधू, सुनील छेत्री, एमसी मैरी कॉम, उसेन बोल्ट और अवनि लेखर।

भारतीय तेज गेंदबाज इस साझेदारी के हिस्से के रूप में पूरे साल विभिन्न कार्यक्रमों और पहलों के माध्यम से प्यूमा के जूते, कपड़े और सहायक उपकरण का विज्ञापन करेंगे।

क्रिकेट में तेज गेंदबाज बेहद जरूरी हैं, लंबी दौड़, उसके बाद छलांग, उच्च दबाव वाली लैंडिंग और गेंदबाजी करने के लिए पीठ और कंधे के उपयोग के कारण तेज गेंदबाजी एक व्यस्त चुनौती है। PUMA ने मिडसोल के साथ एक नया बॉलिंग स्पाइक विकसित किया है।

PUMA इंडिया के प्रबंध निदेशक कार्तिक बालगोपालन Karthik Balagopalan Managing Director PUMA India ने कहा मोहम्मद शमी को PUMA परिवार में लाना क्रिकेट के खेल के प्रति हमारे समर्पण को मजबूत करता है। हमें PUMA परिवार में शमी का समर्थन और स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, जो क्रिकेट आइकन विराट कोहली और हरमनप्रीत कौर का घर रहा है। मोहम्मद शमी एक तेज गेंदबाज हैं, जिनका क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है। उनका साहस, अटूट भावना और खेल में वह जो चालाकी लाते हैं, वह हमारे ब्रांड मूल्यों से पूरी तरह मेल खाता है।

मोहम्मद शमी का PUMA के साथ जुड़ाव न केवल प्रशंसकों और एथलीटों को प्रेरित करेगा बल्कि देश में खेल संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को भी बढ़ावा देगा।

मोहम्मद शमी ने कहा दुनिया के हर तेज गेंदबाज की तरह मुझे गति पसंद है, और जब आप गति के बारे में बात करते हैं, तो PUMA से तेज कुछ भी नहीं होता है। PUMA ऐसे अग्रणी उत्पाद बनाना जारी रखता है, जो मेरे जैसे एथलीटों को उनके खेल में सबसे तेज़ बनने में सहायता करते हैं। मुझे प्यूमा परिवार का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है, और उनके स्टार-स्टडेड रोस्टर में शामिल होना एक अद्भुत एहसास है।

मोहम्मद शमी ने भारत की तेज गेंदबाजी टीम में अहम भूमिका निभाई है, उन्होंने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar की सेवानिवृत्ति श्रृंखला के दौरान पदार्पण किया था। मोहम्मद शमी ने ईडन गार्डन्स में उस टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में नौ विकेट लिए थे, जो किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा पदार्पण में सबसे अधिक है। और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने तब से 64 टेस्ट मैचों में 27.7 की औसत से 229 विकेट लिए हैं।