Property Investment: संपत्ति निवेश के मामले में चीन को पछाड़ने के लिए भारत तैयार

Share Us

527
Property Investment: संपत्ति निवेश के मामले में चीन को पछाड़ने के लिए भारत तैयार
22 Nov 2022
min read

News Synopsis

Property Investment: भारत India एक आकर्षक संपत्ति निवेश गंतव्य Property Investment Destinations के रूप में अपने पड़ोसी मुल्क चीन China को पछी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसका कारण चीन में  लगातार संपत्तियों के निवेश का मूल्यांकन घटना है। संपत्ति मूल्य सूचकांक Property Price Index पिछले कुछ वर्षों में भारत में लगातार बढ़ता नजर आया है। भारतीय रिज़र्व बैंक Reserve Bank of India (RBI) की ओर से प्रकाशित अखिल भारतीय आवास मूल्य सूचकांक House Price Index (HPI) जून में समाप्त तिमाही (Q1: 2022-23) के दौरान 3.5 प्रतिशत की वार्षिक दर से बढ़ा, जो पिछले वर्ष की जून की तुलना में 1.8 प्रतिशत अधिक है।

निक्केई एशिया Nikkei Asia के साथ एक साक्षात्कार में, सीएलआई CLI ने अपने बयान में कहा कि वह अपने पोर्टफोलियो Portfolio में विविधता लाने की योजना बना रहा है और वियतनाम और भारत Vietnam & India में निवेश के अवसरों की तलाश कर रहा है। इसका उद्देश्य COVID-19 महामारी के दौरान आए वैश्वीकरण के झटकों के बीच आपूर्ति शृंखला Supply Chain और ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में लचीलापन लाना है।

वहीं, सीएलआई जिसका सबसे बड़ा शेयरधारक सिंगापुर राज्य के स्वामित्व वाली निवेशक टेमासेक होल्डिंग्स Temasek Holdings है, एशिया के सबसे बड़े रियल एस्टेट निवेश प्रबंधकों Real Estate Investment Manage में से एक है, जिसके पास 90 बिलियन अमेरिकी डॉलर की संपत्ति संपत्ति है और प्रबंधन के तहत 63 बिलियन अमेरिकी डॉलर है।

TWN In-Focus