नीरव मोदी के 110 करोड़ के फ्लैटों समेत इन संपत्तियों नीलामी

Share Us

349
नीरव मोदी के 110 करोड़ के फ्लैटों समेत इन संपत्तियों नीलामी
06 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

हीरा व्यापारी नीरव मोदी Diamond trader Nirav Modi के 110 करोड़ के फ्लैट्स Flats और उसकी संपत्तियों Properties की नीलामी करने की ईडी की तैयारी है। इसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate ने कानूनी प्रक्रिया Legal Process भी शुरू कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय वसूली के लिए भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की संपत्तियों की नीलामी Auction of Properties कर रहा है। जून की शुरुआत में पहले दो दिन भी ईडी ने नीरव मोदी से संबंधित कई चीजों की नीलामी की थी। इनमें 90 लाख रुपए की दो लग्जरी घड़ी समेत अन्य कीमती संपत्तियां भी शामिल थीं। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की संपत्तियों की नीलामी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इसके तहत उनके वर्ली स्थित समुद्र महल Samudra Mahal में 110 करोड़ के तीन फ्लैट Flat, ब्रीच कैंडी Breach Candy में एक फ्लैट, नीरव मोदी का अलीबाग बंगला Alibaug Bungalow, एक पवन चक्की और एक सौर ऊर्जा परियोजना Wind Mill and a Solar Power Project की नीलामी की प्रक्रिया शुरू की है।

गौर करने वाली बात ये है कि नीरव मोदी ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग Letter of Undertaking के जरिए दुबई और हांगकांग Dubai and Hong Kong में निर्यातकों को भुगतान जारी करने का अनुरोध करते हुए बढ़े हुए आयात बिल जमा करके पीएनबी PNB को धोखा दिया था।