आपूर्ति बढ़ने से 15 रुपए कम हुई ब्रांडेड खाद्य तेलों की कीमतें

Share Us

298
आपूर्ति बढ़ने से 15 रुपए कम हुई ब्रांडेड खाद्य तेलों की कीमतें
17 Jun 2022
min read

News Synopsis

ब्रांडेड खाद्य तेलों की कीमतें Prices of Branded Edible Oils आपूर्ति बढ़ने से 15 रुपए घट गई हैं। जिससे इस महंगाई के दौर में लोगों को कुछ राहत मिली है। ब्रांडेड खाद्य तेल कंपनियों ने सोया Soya, पाम और सूरजमुखी Palm and Sunflower तेलों की कीमतों में प्रति लीटर 15 रुपए तक की कमी की है। मई के अंत से तेलों की आपूर्ति में सुधार से यह कदम उठाया गया है। 

कंपनियों का कहना है कि मई की तुलना में जून में मांग बढ़ने और आपूर्ति ज्यादा होने की उम्मीद है। इससे आने वाले समय में कीमतों में थोड़ी और कमी हो सकती है। इंडियन वेजिटेबल ऑयल प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन Indian Vegetable Oil Producers Association के प्रेसीडेंट सुधाकर राव देसाई President Sudhakar Rao Desai ने जानकारी देते हुए बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर International level पर तेल के दाम में नरमी देखने को मिल रही है और इस वजह से यहां भी इसका असर देखा गया है। हम इसका फायदा ग्राहकों को दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो प्रीमियम ब्रांड हैं, वे इस कटौती का फायदा देने में कुछ समय लगा सकते हैं।

तेल कंपनियों ने पाम तेल को 7 से 8 रुपए सस्ता किया है जबकि सूरजमुखी तेल Sunflower Oil में 10-15 रुपए तक की कमी की है। सोयाबीन के तेल Soybean Oil Price का भाव 5 रुपए लीटर कम हुआ है। सभी तेलों का अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) भी कम कर दिया गया है। जबकि नए एमआरपी वाला तेल अगले हफ्ते तक ही बाजार में आ जाएगा।