खाद्य तेलों की कीमतें 10 रुपए तक हो सकती हैं कम, केंद्र के निर्देश

Share Us

199
खाद्य तेलों की कीमतें 10 रुपए तक हो सकती हैं कम, केंद्र के निर्देश
07 Jul 2022
min read

News Synopsis

बुधवार को खाद्य तेल कंपनियों Edible Oil Companies और तेल आयातकों Oil Importers के साथ बैठक बुलाकर खाद्य सचिव Food Secretary ने कपंनियों को खाद्य तेलों की कीमतों Prices of Edible Oils को दस रुपए तक कम करने को कहा है। देश में खाने का तेल सस्ता होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

खाद्य तेलों की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए अब सरकार की ओर से कमद उठाए जा रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि सरकार के इस कवायद के बाद खाने के तेल की कीमतें कम हो सकती हैं। इस संबंध में खाद्य सचिव ने बुधवार को खाद्य तेल कंपनियों और तेल आयातकों की बैठक बुलाकर कंपनियों से खाद्य तेलों की कीमतों को 18 रुपए तक कम करने को कहा गया है।

इससे आने वाले दिनों में खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है। इससे पहले सरकार की ओर से बैठक की जानकारी देते हुए कहा गया था कि खाद्य तेल के कारोबार से जुड़ी कंपनियों को बैठक में  कीमतें घटाने के लिए कहा जाएगा।

सरकार की ओर से इस बैठक में शामिल होने के लिए खाद्य तेलों के आयातक और उत्पादक Importers and Manufacturers दोनों की तरह की कंपनियों को कहा था। बुधवार को हुई इस बैठक में देश में खाद्य तेलों की कीमतों की समीक्षा Price Review of Edible Oils की गई।