News In Brief World News
News In Brief World News

इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी के इस्तीफे को राष्ट्रपति ने किया खारिज

Share Us

292
इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी के इस्तीफे को राष्ट्रपति ने किया खारिज
15 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी Italian Prime Minister Mario Draghi ने गुरुवार को अपने इस्तीफे President की घोषणा कर दी थी लेकिन राष्ट्रपति ने पीएम मारियो द्राघी का इस्तीफा खारिज कर दिया है। इस बारे में इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मट्टरेल्ला President Sergio Mattarella ने कहा कि इटली की राजनीतिक स्थिति की स्पष्ट तस्वीर सामने लाने के लिए संसद को संबोधित करें। आपको बता दें कि इससे पहले द्राघी ने अपने गठबंधन में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी द्वारा विश्वास मत से परहेज करने पर औपचारिक रूप से इस्तीफा देने का फैसला किया था।

स्पुतनिक न्यूज एजेंसी Sputnik News Agency ने इस बारे में बताया है कि सरकार के चिगी पैलेस की प्रेस सेवा ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि आज शाम मैं इटली के राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा पत्र सौंप दूंगा। वहीं दूसरी ओर द वाशिंगटन पोस्ट The Washington Post ने बताया कि गुरुवार को द्राघी के गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टियों में से एक 'फाइव स्टार मूवमेंट'  'Five Star Movement' के सीनेटरों ने विश्वास प्रस्ताव में भाग लेने से परहेज किया, जो इटली की सरकार को संकट में डाल सकता है और इसके पतन का कारण बन सकता है।

गौरतलब है कि इटली के प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि उनकी योजना कई उपायों की घोषणा करने की है, जिसका उद्देश्य ऊर्जा की बढ़ती लागत Rising Energy Costs के कारण बिगड़ती आर्थिक स्थिति के प्रभावों को कम करना है। बता दें कि बढ़ती ऊर्जा लागत के कारण इटली एक बिगड़ती आर्थिक स्थिति का सामना कर रहा है। द न्यूयॉर्क टाइम्स The New York Times के अनुसार द्राघी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह एक ऐसी सरकार का नेतृत्व नहीं करेंगे जिसमें एकता न हो।