एक और सरकारी कंपनी को बेचने की तैयारी!

Share Us

528
एक और सरकारी कंपनी को बेचने की तैयारी!
09 May 2022
6 min read

News Synopsis

देश में एक और सरकारी कंपनी Government Company को बेचने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। सरकार इस साल सितंबर तक शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया Shipping Corporation of India (SCI) के लिए वित्तीय बोलियां Financial Bids मंगवा सकती है। पीटीआई को सूत्रों यह जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी की गैर-प्रमुख संपत्तियों Non-core Assets को अलग करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वित्तीय बोलियां मंगाई जाएंगी।

स्ट्रेटेजिक बिक्री प्रक्रिया Strategic Sale Process के जरिए सरकार शिपिंग हाउस और प्रशिक्षण संस्थान Shipping Houses and Training Institutes समेत एससीआई की कुछ गैर-प्रमुख संपत्तियों को अलग कर रही है।

एक अधिकारी ने कहा है कि, ‘‘गैर-प्रमुख संपत्तियों को अलग करने की प्रक्रिया काफी समय लेती है। हम तीन-चार माह में वित्तीय बोलियां मंगाने की स्थिति में होंगे।’’ शिपिंग कॉरपोरेशन के निदेशक मंडल Board of Directors की पिछले सप्ताह हुई बैठक में कंपनी की गैर-प्रमुख संपत्तियों को शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लैंड एंड एसेट्स लि. (एससीआईएलएएल) को स्थानांतरित करने की अद्यतन योजना Update Scheme को मंजूरी दी गई। इनमें मुंबई Mumbai का शिपिंग हाउस और पवई Powai का मैरिटाइम ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट Maritime Training Institute भी शामिल है।