कीमती धातु के दाम बढ़े, सोना 115 रुपए हुआ मजबूत

Share Us

291
कीमती धातु के दाम बढ़े, सोना 115 रुपए हुआ मजबूत
28 Jul 2022
min read

News Synopsis

कीमती धातु Precious Metals माने जाने वाले सोने और चांदी की कीमतों Gold & Silver Prices में एक बार फिर तेजी देखने को मिली है। वहीं अगर अंतर्राष्ट्रीय बाजार International Markets की बात की जाए तो सोना 1723 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस की दर पर कारोबार कर रहा है जबकि चांदी 18.72 रुपए प्रति औंस की दर पर बिक रही है। वहीं अगर आप इस वेडिंग सीजन Wedding Season में जेवरात खरीदने की योजना बना रहे हैं तो सोने और चांदी की वर्तमान कीमत आपके लिए जानना जरूरी है।

आगर बात करें भारत की तो देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली Delhi में बुधवार 27 मई को सोने की कीमतों 115 रुपए की तेजी देखने को मिली है। बुधवार को प्रति दस ग्राम सोने का भाव 51166 रुपए हो गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज HDFC Securities के अनुसार सोने के भाव में यह तेजी अंतर्राष्ट्रीय मेटल बाजार International Metal Markets में तेजी के बाद देखने को मिली है। इससे पिछले कारोबारी सेशन Business Sessions में सोना 51051 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर बिक रहा था।

वहीं, सर्राफा बाजार Bullion Markets में चांदी की कीमतें भी 55,003 रुपए प्रति किलोग्राम से 482 रुपए बढ़कर 55,485 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई। जबकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात करें तो सोना 1723 अमेरिकी डॉलर  प्रति औंस की दर पर कारोबार कर रहा है जबकि चांदी 18.72 रुपए प्रति औंस की दर पर बिक रही है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के तपन पटेल Tapan Patel के अनुसार डॉलर के कमजोर होने के कारण US FOMC की बैठक से पहले सोने की कीमतों में मजबूती नजर आ रही है।