कीमती धातु सोना 90 रुपए फिसला, चांदी 374 रुपए लुढ़की

Share Us

358
कीमती धातु सोना 90 रुपए फिसला, चांदी 374 रुपए लुढ़की
13 Aug 2022
min read

News Synopsis

कीमती धातु Precious Metals कहे जाने वाले सोने और चांदी Gold & Silver की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। इस वेडिंग सीजन Wedding Season में जेवरात खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।  देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर Delhi & NCR क्षेत्र में सोने की कीमतों में 90 रुपए की नरमी देखने को मिली। वहीं, चांदी की कीमतों में 374 रुपए की कमजोरी नजर आई है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज HDFC Securities के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 52915 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से बिक रहा है। इससे पिछले कारोबारी सीजन Business Season में सोना 53,005 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से बिक रहा था। चांदी की बात करें तो इसकी कीमतों में भी शुक्रवार को प्रति किलो 374 रुपए की कमजोरी देखने को मिली। चांदी फिलहाल 59,166 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रही है। इससे पिछले कारोबारी दिन चांदी 59,540 रुपये की दर पर कारोबार कर रही थी। वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार Business Season में सोना और चांदी दोनों सपाट ढंग से कारोबार कर रहे हैं।

वहां सोना 1789 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस जबकि चांदी 20.37 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस की दर से ट्रेड कर रही है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल  Senior Analyst Tapan Patel के अनुसार यूएस फेड US Fed के निर्देशों को देखते हुए और महंगाई का असर हल्का होने से डॉलर में नरमी आई है इस कारण सोना और चांदी भी सपाट ढंग से कारोबार कर रही है।