News In Brief Auto
News In Brief Auto

Porsche ने इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें डिटेल्स

Share Us

480
Porsche ने इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें डिटेल्स
07 Aug 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया World की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Porsche ने इलेक्ट्रिक बाइक्स Electric Bikes बनाने को लेकर बड़ा ऐलान किया है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सेग्मेंट Electric Vehicles Segment में इलेक्ट्रिक बाइक्स का भी एक खास ग्राहक वर्ग है। लोग अब तेजी से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर शिफ्ट हो रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए लग्जरी कार Luxury Car बनाने वाली कंपनी Porsche ने इलेक्ट्रिक बाइक्स की मेन्युफैक्चरिंग Manufacture of Electric Bikes को लेकर बड़ी घोषणा की है। Porsche ने इलेक्ट्रिक बाइक्स सेग्मेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए दो कंपनियों ने ऐलान किया है।

इलेक्ट्रिक बाइक्स की पॉपुलरिटी को देखते हुए इस लग्जरी कार मेकर ब्रैंड ने दो नई इलेक्ट्रिक बाइक कंपनियों Two New Electric Bike Companies का ऐलान किया है। पोर्श ने Porsche eBike Performance GmbH और P2 eBike Gmbh नाम ई-बाइक कंपनियां बनाने की बात कही है। पोर्श की ओर से ये दोनों कंपनियां जॉइंट वेंचर के रूप में घोषित की गई हैं। पोर्श ने इसके लिए डच कंपनी Ponooc Investment B.V. के साथ करार किया है। Porsche eBike Performance Gmbh के लिए कंपनी ने कहा है कि यह इलेक्ट्रिक साइकिल के पार्ट्स Electric Bicycle Parts को बनाने पर फोकस करेगी जिसमें मोटर, बैटरी और ड्राइव सॉफ्टवेयर Battery and Drive Software बनाने पर काम किया जाएगा।

इसके लिए कंपनी इलेक्ट्रिक साइकिल मेकर FAZUA की टेक्नोलॉजी पर निर्भर होगी। पोर्श AG के एक्जिक्यूटिव बोर्ड के डिप्टी चेयरमैन और आईटी और एक्जिक्यूटिव बोर्ड फाइनेंस के मेंबर Lutz Meschke ने कहा कि पोर्श ई-बाइक सेग्मेंट में बहुत ज्यादा क्षमता रखती है। इसलिए हम इस एरिया में अपनी गतिविधियां लगातार बढ़ा रहे हैं।