News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

पूनावाला फिनकॉर्प ने कुमार गौरव को मुख्य विपणन अधिकारी नियुक्त किया

Share Us

547
पूनावाला फिनकॉर्प ने कुमार गौरव को मुख्य विपणन अधिकारी नियुक्त किया
16 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

कुमार गौरव Kumar Gaurav पूनावाला फिनकॉर्प लिमिटेड के मुख्य विपणन अधिकारी हैं, जो उपभोक्ता और एमएसएमई वित्त पर ध्यान केंद्रित करने वाली गैर-जमा स्वीकार करने वाली प्रणालीगत रूप से महत्वपूर्ण एनबीएफसी है। उन्हें 14 अगस्त 2023 को इस पद पर नियुक्त किया गया था। वह कंपनी की ब्रांड उपस्थिति और प्रतिष्ठा को इस तरह से बढ़ाने के लिए ब्रांड अभियान विकसित करने के लिए जिम्मेदार हैं, जिससे लगातार व्यावसायिक वृद्धि हो।

वह बैंकिंग, एनबीएफसी, बीमा और एफएमसीजी में लगभग दो दशकों के अनुभव के साथ एक अनुभवी उद्योग पेशेवर हैं। उन्होंने पहले एचडीएफसी बैंक HDFC Bank, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ICICI Prudential Life Insurance, रिलायंस कैपिटल और हिंदुस्तान यूनिलीवर Reliance Capital and Hindustan Unilever के साथ काम किया है। उनके पास भारतीय प्रबंधन संस्थान लखनऊ से प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा है।

उपभोक्ता और एमएसएमई वित्त पर ध्यान केंद्रित करने वाली प्रणालीगत रूप से महत्वपूर्ण एनबीएफसी, पूनावाला फिनकॉर्प लिमिटेड ने मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में कुमार गौरव की नियुक्ति की घोषणा की।

कुमार गौरव मार्केटिंग, ब्रांड, कॉर्पोरेट संचार, जनसंपर्क, डिजिटल मार्केटिंग का नेतृत्व करेंगे और कंपनी की ब्रांड उपस्थिति और प्रतिष्ठा को इस तरह से बढ़ाने के लिए ब्रांड अभियान विकसित करने के लिए जिम्मेदार होंगे जिससे लगातार व्यावसायिक विकास हो सके।

वह पीएफएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ अभय भुटाडा Abhay Bhutada, MD & CEO, PFL को रिपोर्ट करेंगे। वह मार्केटिंग रणनीति को कंपनी के व्यावसायिक उद्देश्यों और दृष्टिकोण के साथ संरेखित करने के लिए वरिष्ठ नेतृत्व टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।

पीएफएल साइरस एस. पूनावाला समूह का एक हिस्सा है, जो दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया Serum Institute of India का भी मालिक है। पीएफएल अपने ग्राहकों और उद्यमों की बढ़ती वित्तपोषण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक विविध उत्पाद सूट प्रदान करता है। पूरे भारत में इसकी शाखाओं का एक मजबूत नेटवर्क है, और इसने 5 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की है।

कुमार गौरव प्रतिस्पर्धी एनबीएफसी क्षेत्र Competitive NBFC Sector में कंपनी के लिए एक मजबूत और विशिष्ट पहचान बनाने के लिए मार्केटिंग और ब्रांडिंग Marketing & Branding में अपने अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाएंगे। उनसे अभिनव और प्रभावी अभियानों के माध्यम से ग्राहक जुड़ाव और वफादारी बढ़ाने की भी उम्मीद की जाएगी।

अभय भुटाडा ने कहा “हमें अपने मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में कुमार गौरव का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। वह अपने साथ विभिन्न क्षेत्रों में मार्केटिंग और ब्रांडिंग का भरपूर ज्ञान और अनुभव लेकर आते हैं। वह हमारे ब्रांड मूल्य प्रस्ताव को मजबूत करने और हमें अपने ग्राहकों के लिए पसंदीदा भागीदार के रूप में स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।''

कुमार गौरव ने कहा “मैं पूनावाला फिनकॉर्प में मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं। मैं गतिशील टीम के साथ काम करने और कंपनी की विकास यात्रा में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। कि पूनावाला फिनकॉर्प में सर्वोत्तम ग्राहक-केंद्रित उत्पाद और समाधान पेश करके एनबीएफसी क्षेत्र में एक अग्रणी खिलाड़ी बनने की काफी क्षमता है।''