News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

पीएम मोदी 12 मई को गुजरात में 4,400 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

Share Us

421
पीएम मोदी 12 मई को गुजरात में 4,400 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे
11 May 2023
5 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi 12 मई को गुजरात Gujarat का दौरा करेंगे और गांधीनगर Gandhinagar में लगभग 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

लगभग 10:30 बजे प्रधान मंत्री गांधीनगर में अखिल भारतीय शिक्षा संघ All India Education Association in Gandhinagar के अधिवेशन में भाग लेंगे। इसके बाद वह गांधीनगर में दोपहर 12 बजे लगभग 4400 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधान मंत्री मोदी "गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी Gujarat International Finance Tec-City" का भी दौरा करेंगे।

यात्रा के दौरान वह गिफ्ट सिटी में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे। गिफ्ट सिटी में उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझने के लिए गिफ्ट आईएफएससी संस्थाओं GIFT IFSC Institutions के साथ एक बातचीत भी होगी। प्रधानमंत्री शहर के प्रमुख बुनियादी ढांचे का भी दौरा करेंगे। आधिकारिक बयान में उल्लेख किया गया है, कि 'भूमिगत उपयोगिता सुरंग' और 'स्वचालित अपशिष्ट संग्रह पृथक्करण संयंत्र' सहित सुविधाएं।

इस मौके पर पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना PM Modi Pradhan Mantri Awas Yojana के लाभार्थियों को घरों की चाबियां भी सौंपेंगे।

प्रधानमंत्री PMAY परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे, साथ ही योजना के तहत बनाए गए लगभग 19,000 घरों के गृह प्रवेश में भी भाग लेंगे। वह कार्यक्रम के दौरान योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंपेंगे। इन परियोजनाओं का कुल परिव्यय लगभग 1950 करोड़ रुपये है।

गांधीनगर में वह 2450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें शहरी विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क और परिवहन विभाग Road and Transport Department और खान और खनिज विभाग Mines & Minerals Department की परियोजनाएं शामिल हैं।

जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जा रहा है, उनमें बनासकांठा जिले में बहु-ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजनाओं का विस्तार, अहमदाबाद में एक रिवर ओवरब्रिज, नरोदा जीआईडीसी में एक जल निकासी संग्रह नेटवर्क, मेहसाणा और अहमदाबाद में सीवेज उपचार संयंत्र, दहेगाम में एक सभागार आदि शामिल हैं। आधिकारिक बयान में कहा गया है, कि जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी उनमें जूनागढ़ जिले में बल्क पाइपलाइन परियोजनाएं, गांधीनगर जिले में जल आपूर्ति योजनाओं में वृद्धि, फ्लाईओवर पुलों का निर्माण, नए जल वितरण स्टेशन और विभिन्न टाउन प्लानिंग सड़कें शामिल हैं।

पीएम मोदी अखिल भारतीय शिक्षा संघ PM Modi All India Education Association अधिवेशन में भी भाग लेंगे, जो अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ All India Primary Teachers Association का 29वां द्विवार्षिक सम्मेलन है।

इस सम्मेलन का विषय शिक्षक परिवर्तनकारी शिक्षा Subject Teacher Transformative Education के केंद्र में हैं।

यह कहानी एक तृतीय-पक्ष सिंडिकेटेड फीड एजेंसी Third-Party Syndicated Feed Agency से प्राप्त की गई है। मध्याह्न पाठ की निर्भरता, विश्वसनीयता, विश्वसनीयता और डेटा के लिए कोई जिम्मेदारी या उत्तरदायित्व स्वीकार नहीं करता है। Mid-day Management/mid-day.com किसी भी कारण से अपने पूर्ण विवेक से सामग्री को बदलने या हटाने का एकमात्र अधिकार सुरक्षित रखता है।