News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

PhonePe जनवरी 2024 तक पर्सनल लोन सेवाएं लॉन्च करेगा

Share Us

519
PhonePe जनवरी 2024 तक पर्सनल लोन सेवाएं लॉन्च करेगा
28 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

अमेरिकी दिग्गज वॉलमार्ट द्वारा समर्थित PhonePe ने जनवरी 2024 तक पर्सनल लोन देने की योजना बनाई है, और व्यक्तिगत लोन वितरण Personal Loan Disbursement के लिए कई ऋणदाताओं के साथ साझेदारी शुरू की है।

डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म जनवरी 2024 तक अपने प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ता ऋण सेवाएं शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

कंपनी व्यक्तिगत ऋणों के लिए एक वितरक के रूप में कार्य करेगी, और धीरे-धीरे अपनी क्रेडिट अंडरराइटिंग क्षमताओं को स्थापित करेगी। PhonePe बैंकों और गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों के मिश्रण के साथ सहयोग कर रहा है, जिसमें अगले छह से सात महीनों में कई पर्सनल लोन पेश करने की योजना है।

फिनटेक प्लेटफॉर्म में 500 मिलियन ग्राहकों और 37 मिलियन व्यापारियों का पंजीकृत उपयोगकर्ता आधार है। कि उधार की पेशकश धीरे-धीरे उपभोक्ताओं के लिए शुरू की जाएगी।

PhonePe बैंक के क्रेडिट कार्ड की पेशकश को वितरित करने के लिए एक्सिस बैंक Axis Bank के साथ साझेदारी के उन्नत चरण में भी है।

जबकि अंतिम अंडरराइटिंग जिम्मेदारी विनियमित इकाई के पास है, फिनटेक उच्च अनुमोदन दर और प्रभावी वितरण साझेदारी के लिए मजबूत पोर्टफोलियो क्षमता वाले ग्राहक आधार को प्राथमिकता देते हैं।

वर्तमान में PhonePe जीवन, स्वास्थ्य, मोटर और कार बीमा वितरित करने के लिए एको जैसे भागीदारों के साथ सहयोग करता है, जिससे यूपीआई UPI के माध्यम से मासिक सदस्यता भुगतान की सुविधा मिलती है।

PhonePe ने इस साल की शुरुआत में मर्चेंट लेंडिंग में कदम रखा और अपने मर्चेंट उपयोगकर्ताओं को 5 लाख रुपये तक का लोन दिया। हेमंत गाला Hemant Gala को अपने क्रेडिट व्यवसाय के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था, जो अलग-अलग व्यावसायिक लाइनों के साथ एक समूह संरचना बनाने की फिनटेक की रणनीति के अनुरूप था, प्रत्येक अपने स्वयं के राजस्व और मुनाफे में योगदान देता था। यह कदम भारत में संभावित सार्वजनिक लिस्टिंग के PhonePe के व्यापक लक्ष्य के अनुरूप है।

PhonePe के बारे में:

फोनपे भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान कंपनी है, जिसके 50 करोड़ (500 मिलियन) पंजीकृत उपयोगकर्ता और 3.7+ करोड़ (37+ मिलियन) व्यापारी हैं, जो पूरे भारत में 99% से अधिक पोस्टल कोड को कवर करते हैं। डिजिटल भुगतान में अपने नेतृत्व के दम पर PhonePe ने वित्तीय सेवाओं (बीमा, म्यूचुअल फंड, स्टॉक ब्रोकिंग और लेंडिंग) के साथ-साथ हाइपरलोकल शॉपिंग के लिए पिनकोड और इंडस ऐप स्टोर जैसे निकटवर्ती तकनीकी-सक्षम व्यवसायों में भी विस्तार किया है, जो भारत का पहला स्थानीयकृत ऐप स्टोर है। PhonePe समूह व्यवसायों का एक पोर्टफोलियो है, जो कंपनी के दृष्टिकोण के साथ जुड़ा हुआ है, ताकि प्रत्येक भारतीय को धन के प्रवाह और सेवाओं तक पहुंच को अनलॉक करके अपनी प्रक्रिया में तेजी लाने का समान अवसर प्रदान किया जा सके।