News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

PhonePe ने अपना खुद का पेमेंट गेटवे लॉन्च किया

Share Us

499
PhonePe ने अपना खुद का पेमेंट गेटवे लॉन्च किया
14 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

फिनटेक यूनिकॉर्न PhonePe ने 14 जून को देश भर में MSME व्यापारियों की सेवा करने के लिए अपना भुगतान गेटवे लॉन्च Payment Gateway Launch किया।

फोनपे पहले से ही मूल्य के हिसाब से 50% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ यूपीआई UPI में एक मार्केट लीडर है। कंपनी की बड़े पैमाने पर लेनदेन को संभालने की क्षमता और प्लेटफॉर्म में मजबूत उपभोक्ता विश्वास ने फोनपे में अपना पेमेंट गेटवे व्यवसाय शुरू Start Your Payment Gateway Business in PhonePe करने में अनुवाद किया है, ताकि सर्वश्रेष्ठ-इन प्रदान किया जा सके। अग्रणी फिनटेक कंपनी ने एक मीडिया बयान में कहा उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए समान श्रेणी का भुगतान अनुभव।

वर्तमान में इस क्षेत्र में रेजरपे, कैशफ्री, सीसीएवेन्यू, पाइन लैब्स और पेयू का दबदबा है। पेटीएम Paytm की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड One97 Communications Limited ने भी 2012 में अपना खुद का पेमेंट गेटवे लॉन्च किया था।

भुगतान गेटवे तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म द्वारा प्रदान की जाने वाली एक तकनीक है, जो ग्राहक के बैंक खाते से व्यापारी के भुगतान पोर्टल Merchant Payment Portal पर धन के सुरक्षित हस्तांतरण को सुनिश्चित करती है।

फोनपे पेमेंट गेटवे विश्वसनीय है, और व्यापारियों के लिए 100 प्रतिशत अपटाइम सुनिश्चित करता है, और उद्योग-सर्वश्रेष्ठ सफलता दर के साथ आता है। यह सक्रिय रूप से डाउनटाइम का पता लगाता है, और वास्तविक समय के साधन स्वास्थ्य-ट्रैकिंग क्षमता के साथ लेनदेन की स्थिर सफलता दर सुनिश्चित करता है।

PhonePe ने हाल ही में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी PhonePe Technology Services Pvt Ltd के माध्यम से अपने अकाउंट एग्रीगेटर सेवाओं को लॉन्च Launch of Account Aggregator Services करने की घोषणा की, जो इसके भारतीय उपभोक्ताओं को अपने सभी वित्तीय डेटा जैसे कि बैंक विवरण के साथ सहमति देने और साझा करने की अनुमति देगा।

कंपनी के बयान में कहा फोनपे पेमेंट गेटवे Phonepe Payment Gateway ग्राहकों की सहमति लेने के बाद फोनपे कार्ड वॉल्ट में ग्राहकों के टोकन कार्ड को सुरक्षित रूप से स्टोर करने के लिए आरबीआई कानूनों के अनुपालन में है।

जबकि अधिकांश भुगतान गेटवे 2 प्रतिशत का मानक लेनदेन शुल्क लेते हैं, फोनपे भुगतान गेटवे वर्तमान में नए व्यापारियों के लिए मुफ्त में ऑनबोर्ड करने के लिए एक प्रस्ताव चला रहा है।