News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

PhonePe ने मासिक सदस्यता के साथ स्वास्थ्य बीमा प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया

Share Us

559
PhonePe ने मासिक सदस्यता के साथ स्वास्थ्य बीमा प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया
18 Jul 2023
min read

News Synopsis

फोनपे इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेज PhonePe Insurance Broking Services ने मंगलवार को स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के लॉन्च Launch of Health Insurance Plans की घोषणा की, जो भारत में पहली बार मासिक सदस्यता की पेशकश करेगी, एक ऐसा कदम जो कीमतों के दबाव के बीच नागरिकों के लिए एकमुश्त भुगतान के बोझ को कम कर सकता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा प्रमुख बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी में स्वास्थ्य बीमा योजनाएं यूपीआई मासिक भुगतान प्रणाली Health Insurance Plans UPI Monthly Payment System शुरू कर रही हैं।

स्वास्थ्य बीमा योजनाएं Health Insurance Plans जो एक करोड़ रुपये तक के कवरेज के साथ आती हैं, उपयोगकर्ताओं को बिना किसी सीमा के किसी भी अस्पताल के कमरे को चुनने की अनुमति देती हैं।

जागरूकता की कमी से लेकर सामर्थ्य के मुद्दों तक विभिन्न कारणों से भारत में स्वास्थ्य बीमा की पहुंच अपेक्षाकृत बहुत कम है। स्टार हेल्थ सहित बड़े कॉरपोरेट और एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई जैसे प्रमुख बैंक सभी स्वास्थ्य बीमा पैकेज Health Insurance Package पेश करते हैं, जबकि केंद्र और कुछ राज्य सरकारों के पास भी दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश के नागरिकों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना है।

फोनपे के वित्तीय सेवाओं के उपाध्यक्ष हेमंत गाला Vice President Hemant Gala ने कहा स्वास्थ्य बीमा खरीदने में सबसे बड़ी बाधाओं में से एक सामर्थ्य रही है, और हमने मासिक भुगतान पर केंद्रित भारत का पहला स्वास्थ्य बीमा बाज़ार India's first health insurance marketplace बनाकर इसे हल कर लिया है। कि इससे उपयोगकर्ताओं में गहरी पैठ बनेगी और वे बहुत कम वित्तीय बोझ के साथ मासिक सदस्यता का भुगतान करने में सक्षम होंगे।

PhonePe ने अब तक 5.6 मिलियन से अधिक पॉलिसी बेची हैं। PhonePe इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म ने भारत के 98% पिन कोड पर पॉलिसियां बेची हैं, और 200 मिलियन से अधिक वाहन बीमा कोटेशन प्रदान किए हैं।