News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

PhonePe Group ने अकाउंट एग्रीगेटर सर्विस लॉन्च की

Share Us

484
PhonePe Group ने अकाउंट एग्रीगेटर सर्विस लॉन्च की
07 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

PhonePe Group जिसने हाल ही में भारतीय रिज़र्व बैंक से NBFC-AA लाइसेंस प्राप्त किया है, और अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी PhonePe Technology Services Pvt Ltd के माध्यम से अपने अकाउंट एग्रीगेटर सेवाओं के लॉन्च की घोषणा की।

PTSPL की खाता एग्रीगेटर सेवा भारतीय उपभोक्ताओं को अपने सभी वित्तीय डेटा जैसे कि बैंक विवरण, बीमा पॉलिसी और विनियमित वित्तीय संस्थानों या FIUs के साथ ऋण के लिए आवेदन करने, खरीदने जैसे कई उपयोग मामलों के लिए सहमति देने और साझा करने की अनुमति देगी। PhonePe ने मंगलवार को एक बयान में कहा नया बीमा, निवेश सलाह लेना आदि।

इसमें कहा कि उपभोक्ता सीधे aa.phonepe.com से या फोनपे ऐप से ही किसी भी चल रही डेटा सहमति का अनुरोध, रोक या रद्द कर सकते हैं।

लॉन्च के एक भाग के रूप में PTSPL पहले से ही कई वित्तीय सूचना प्रदाताओं जैसे YES बैंक, फेडरल बैंक, AU स्मॉल फाइनेंस बैंक आदि के साथ एकीकृत हो गया है। बड़े बैंकों सहित कई अन्य FIP के पहले एकीकृत होने की संभावना है। जून के अंत में पीटीएसपीएल ने एफआईयू बाजार के लिए अपना उत्पाद सूट और एपीआई भी लॉन्च किया है, और विनियमित वित्तीय संस्थानों के साथ एकीकरण की प्रक्रिया में है, ताकि वे अपने उपयोगकर्ताओं से रीयल-टाइम डेटा प्राप्त करने के लिए सहमति लेना शुरू कर सकें। उपयोगकर्ताओं के FIP फर्म ने कहा।

उपभोक्ताओं को नई खाता एग्रीगेटर सेवा का त्वरित और आसान परिचय देने के लिए PTSPL ने PhonePe Pvt Ltd के साथ समझौता किया है, और PhonePe उपभोक्ता ऐप के भीतर एक AA माइक्रो-ऐप बनाया है। यह PhonePe उपयोगकर्ताओं को रजिस्टर करने और एक नया इंटरऑपरेबल AA हैंडल बनाने की अनुमति देगा। PhonePe उपयोगकर्ता Phonepe App के होमपेज पर 'चेक बैलेंस' विकल्प पर अपने बैंक स्टेटमेंट को तुरंत एक्सेस करने में सक्षम होंगे।

फोनपे के सह-संस्थापक और सीटीओ राहुल चारी Rahul Chari Co-founder and CTO of PhonePe ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा अकाउंट एग्रीगेटर नेटवर्क डिजिटल कनेक्टिविटी Account Aggregator Network Digital Connectivity के एक नए युग के लिए मंच तैयार करता है, जहां व्यक्ति सूचित वित्तीय निर्णय लेने और एक अनलॉक करने के लिए अपनी स्वयं की जानकारी की शक्ति का उपयोग कर सकते हैं।