News In Brief Auto
News In Brief Auto

Peugeot Motocycles:  फ्रांसीसी यूनिट प्यूजो मोटोसाइकिल्स में महिंद्रा अपनी हिस्सेदारी बेचने को तैयार

Share Us

488
Peugeot Motocycles:  फ्रांसीसी यूनिट प्यूजो मोटोसाइकिल्स में महिंद्रा अपनी हिस्सेदारी बेचने को तैयार
12 Nov 2022
min read

News Synopsis

Peugeot Motocycles: जर्मनी Germany की दिग्गज मुतारेस एसई एंड कंपनी Mutares SE & Co महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra की फ्रांसीसी यूनिट प्यूजो मोटोसाइकिल्स Peugeot Motocycles में 80 फीसदी नियंत्रण हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की तैयारी में है। गुरुवार को एक बयान में मुंबई Mumbai स्थित ऑटो प्रमुख ने कहा कि मुतारेस ने फ्रांस France स्थित प्यूजो मोटोसायकल्स (पीएमटीसी) में 50 प्रतिशत इक्विटी और 80 प्रतिशत की नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक अपरिवर्तनीय बाध्यकारी प्रस्ताव पेश किया है।

सौदे के हिस्से के रूप में, मुतारेस होल्डिंग की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई पर्पल Purple, पीएमटीसी में 70 लाख यूरो का निवेश करेगी, जो इसे फ्रांसीसी फर्म में 50 प्रतिशत शेयरधारिता और 80.01 प्रतिशत वोटिंग अधिकारों का हकदार बनाएगी। जबकि, महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने अपने बयान में कहा है कि वह नए उत्पाद लॉन्च और आने वाले वर्षों में मजबूत विकास का समर्थन करने के लिए सह-शेयरधारक बना हुआ है। कंपनी ने कहा कार्य परिषदों के परामर्श के बाद 2023 की पहली तिमाही में लेन-देन के बंद होने की उम्मीद है और यह अविश्वास अधिकारियों के अनुमोदन के अधीन है।

लेन-देन के पूरा होने पर, PMTC और इसकी ईकाइयां Peugeot Motocycles Italia, PMTC Engineering और Peugeot Motocycles Deutschland GmbH महिंद्रा टू व्हीलर्स यूरोप होल्डिंग्स Mahindra Two Wheelers Europe Holdings (MTWEH) की सहायक कंपनियां नहीं रहेंगी। Mandeure (फ्रांस) स्थित PMTC लगभग 140 मिलियन यूरो का राजस्व उत्पन्न करता है। यह दो और तिपहिया स्कूटरों का निर्माण करता है, जो फ्रांस में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, तीन महाद्वीपों में सहायक कंपनियों, आयातकों और डीलरों के जरिए बिक्री के 3,000 बिंदुओं पर वितरित किए जाते हैं।

वहीं चीन China में जिनान किंग्की मोटरसाइकिल कंपनी लिमिटेड Jinan Qingqi Motorcycle Company Limited के साथ एक जॉइन्ट वेंचर, Mandeure में कंपनी की एक मैन्युफेक्चरिंग प्लांट है, साथ ही वियतनाम में थाको सहित कई बड़े एशियाई खिलाड़ियों के साथ मैन्युफेक्चरिंग भागीदारी है।