Petrol-Diesel Price: क्रूड ऑयल के सस्ता होने पर भी नहीं घटे पेट्रोल-डीजल के भाव, जानें कीमत

Share Us

332
Petrol-Diesel Price: क्रूड ऑयल के सस्ता होने पर भी नहीं घटे पेट्रोल-डीजल के भाव, जानें कीमत
27 Sep 2022
min read

News Synopsis

ग्लोबल बाजार Global Market में कच्चे तेल Crude Oil की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि देश में पट्रोल-डीजल के दाम Petrol-Diesel Prices अभी भी स्थिर बने हुए हैं। सोमवार को देश में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें Petroleum Substances Prices अपडेट की गई। चार महीने से अधिक समय से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा नहीं हुआ हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली Capital Delhi में फिलहाल एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए है। वहीं, डीजल यहां 89.62 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है।

देश में सबसे सस्ता पेट्रोल अंदमान निकोबार द्वीपसमूह Andaman Nicobar Islands के पोर्ट ब्लेयर Port Blair में है। यहां पेट्रोल 84.10 रुपए प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है। वहीं डीजल की कीमत यहां 79.74 रुपए प्रति लीटर है। पेट्रोलियम के कारोबार से जुड़ी कंपनियों की ओर से सोमवार को जारी दरों के मुताबिक देश में कहीं भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली Delhi के मुकाबले मुंबई में भी कीमतें पूर्व की भांति स्थिर बनी हुई है। मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपए प्रति लीटर के भाव से बक रहा है।

वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई Mumbai में डीजल की कीमत 94.27 रुपए प्रति लीटर पर बनी हुई है। दक्षिण के महानगर और तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई Chennai में पेट्रोल 92.76 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता Kolkata में पेट्रोल 106.03 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है।