इस त्योहारी सीजन में अधिक खर्च करेंगे लोग, कपड़ा खरीद पर होगा फोकस- रिपोर्ट

Share Us

372
इस त्योहारी सीजन में अधिक खर्च करेंगे लोग, कपड़ा खरीद पर होगा फोकस- रिपोर्ट
01 Oct 2022
min read

News Synopsis

देश में कोरोना महामारी Corona Pandemic के बाद से आर्थिक गतिविधिया Economic Activities पटरी पर आती दिख रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना महामारी से जुड़ीं पाबंदियों में ढील Easing of Restrictions के साथ इस त्योहारी सीजन Festival Season में भारतीय उपभोक्ता Indian Consumers अधिक खर्च करेंगे। डेलॉय Deloy ने एक रिपोर्ट में कहा, उपभोक्ता यात्रा करने और होटल में ठहरने दोनों पर अपना खर्च बढ़ा सकते हैं।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि उपभोक्ता अगले छह महीनों में एक नया या उपयोग किया हुआ वाहन खरीद सकते हैं। उपभोक्ताओं की अगस्त, 2022 में मनोरंजन, रेस्तरां और अवकाश यात्रा Restaurants and Leisure Travel जैसी चीजों पर अपने स्वैच्छिक खर्च को 30 फीसदी तक बढ़ाने की योजना हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अगले चार हफ्तों में उपभोक्ता खर्च में महंगाई संबंधी चिंताओं Inflation concerns के बावजूद सभी उम्र समूहों में वृद्धि देखी जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, 13 फीसदी उपभोक्ता कपड़े, 10 फीसदी इलेक्ट्रॉनिक Electronic और घर के साज-सज्जा सामान खरीदने का इरादा रखते हैं। अन्य 13 फीसदी लोगों ने मनोरंजन और अवकाश पर खर्च की योजना बनाई है।