News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Paytm ने मेड इन इंडिया 4G साउंडबॉक्स लॉन्च किया

Share Us

132
Paytm ने मेड इन इंडिया 4G साउंडबॉक्स लॉन्च किया
23 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

पेटीएम Paytm ने देश में यूपीआई पेमेंट्स पर यूपीआई और क्रेडिट कार्ड के लिए दो नए मेड-इन-इंडिया साउंडबॉक्स लॉन्च किए। पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा Paytm Founder and CEO Vijay Shekhar Sharma ने कहा कि नए साउंडबॉक्स भारतीय परिस्थितियों के लिए बेहतर अनुकूल हैं, और भारत में उच्च शोर वाले वातावरण को संबोधित करते हैं।

New Paytm soundboxes:

पेटीएम के नए साउंडबॉक्स 4जी नेटवर्क कनेक्टिविटी से लैस हैं, और बेहतर साउंड क्वालिटी और लंबी बैटरी लाइफ देने का दावा करते हैं, जो 10 दिनों तक चल सकती है। 'पावरफुल स्पीकर' के अलावा नए साउंडबॉक्स 11 भाषाओं में नोटिफिकेशन को सपोर्ट करते हैं, जिनमें अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, ओडिया, मराठी, तेलुगु और तमिल शामिल हैं।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि उनके भारत में निर्मित साउंडबॉक्स घरेलू स्तर पर निर्मित सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के साथ पेमेंट सिस्टम को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी के समर्पण को प्रदर्शित करते हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि पेटीएम साउंडबॉक्स रिक्शा चालकों और भोजन/किराने की डिलीवरी सेवाओं से लेकर बड़े रिटेल स्टोरों तक विभिन्न स्तरों के व्यापारियों के लिए यूपीआई पर रूपे क्रेडिट कार्ड पेमेंट की क्षमता का विस्तार करता है।

All soundbox offerings from Paytm:

पेटीएम वर्तमान में अपनी वेबसाइट पर सात प्रकार की साउंडबॉक्स मशीनें पेश करता है। इन उपकरणों की विशेषताएं इस प्रकार हैं:

कार्ड साउंडबॉक्स: इसमें 4W स्पीकर और एक एलसीडी है। यह 4जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है, और टाइप-सी पोर्ट के जरिए चार्ज होता है। यह मशीन पांच दिन का बैटरी बैकअप देने का दावा करती है।

पॉकेट साउंडबॉक्स: इसमें 2W स्पीकर और 4G कनेक्टिविटी सपोर्ट है। यह टाइप-सी पोर्ट के जरिए चार्ज होता है, और पांच दिनों तक चलने का दावा करता है।

म्यूजिक साउंडबॉक्स: इसमें 4W स्पीकर है, और यह 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। एक बार चार्ज करने पर सात दिनों तक चलने का दावा करते हुए मशीन टाइप-सी केबल के माध्यम से चार्जिंग का समर्थन करती है।

साउंडबॉक्स 5.0/ साउंडबॉक्स 3.0: ये दोनों मशीनें भी म्यूजिक साउंडबॉक्स की तरह हैं, लेकिन इनमें थोड़े अलग स्पेसिफिकेशन हैं। साउंडबॉक्स 5.0 एक तेज़ 5W स्पीकर और 12 दिनों तक के बैटरी बैकअप के साथ आता है, जबकि 4G कनेक्टिविटी सपोर्ट और चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट बरकरार रखता है। दूसरी ओर साउंडबॉक्स 3.0 में 3W स्पीकर और 5 दिनों तक की बैटरी लाइफ है।

साउंडबॉक्स 2.0/ साउंडबॉक्स: ये दोनों मशीनें चार दिनों की बैटरी लाइफ, 2W स्पीकर, 2जी कनेक्टिविटी और चार्जिंग के लिए एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ आती हैं। और जबकि साउंडबॉक्स में स्क्रीन नहीं है, साउंडबॉक्स 2.0 में एक एलसीडी है।