News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

पेटीएम ने फ्लाइट और बस से अयोध्या यात्रा करने वाले भक्तों के लिए बंपर कैशबैक ऑफर की घोषणा की

Share Us

226
पेटीएम ने फ्लाइट और बस से अयोध्या यात्रा करने वाले भक्तों के लिए बंपर कैशबैक ऑफर की घोषणा की
30 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

ऑनलाइन भुगतान एग्रीगेटर पेटीएम Paytm ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने वाले यात्रियों के लिए बंपर कैशबैक ऑफर की घोषणा की। यात्री अयोध्या के लिए बस और फ्लाइट बुकिंग पर 100 प्रतिशत तक कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं।

इस कैशबैक ऑफर का लाभ उठाने के लिए बस और फ्लाइट बुकिंग के लिए क्रमशः 'BUSAYODHYA' और 'FLYAYODHYA' प्रोमो कोड का उपयोग करना होगा। कंपनी हर दसवें यूजर को कैशबैक देगी। बस यात्रियों के लिए अधिकतम कैशबैक 1,000 रुपये है, जबकि फ्लाइट बुक करने वाले 5,000 रुपये तक जीत सकते हैं।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा पेटीएम एक 'फ्री कैंसिलेशन' विकल्प भी प्रदान करता है, जो बिना किसी कारण के पूरा रिफंड प्रदान करता है। मोबाइल भुगतान और क्यूआर तकनीक में सबसे आगे होने के नाते हमें अयोध्या की यात्रा करने वाले भक्तों के लिए यह विशेष ऑफर पेश करते हुए खुशी हो रही है। बस और फ्लाइट बुकिंग पर 100 प्रतिशत कैशबैक सहित हमारे विशेष ऑफर के माध्यम से हमारा लक्ष्य उपयोगकर्ताओं को निर्बाध रूप से मदद करना है।

एक वास्तविक समय बस ट्रैकिंग सेवा भी प्रदान की जाती है। पिछले हफ्ते पेटीएम ने उपयोगकर्ताओं को अपने ऐप के माध्यम से अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में योगदान करने की अनुमति दी थी। दान करने के लिए उपयोगकर्ता पेटीएम ऐप के 'भक्ति' अनुभाग में दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

पेटीएम ऐप के माध्यम से राम मंदिर ट्रस्ट को दान देने के चरण:

चरण 1: पेटीएम ऐप पर जाएं

चरण 2: बिल भुगतान से 'सभी देखें' पर क्लिक करें

चरण 3: अन्य सेवा अनुभाग से 'भक्ति' पर जाएँ

चरण 4: भक्ति स्थल के रूप में 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' का चयन करें

चरण 5: नाम, ई-मेल आईडी और वह राशि जैसे विवरण जोड़ें जो आप दान करना चाहते हैं

चरण 6: अपने पसंदीदा भुगतान मोड का उपयोग करके 'भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें' पर क्लिक करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक दिन बाद 23 जनवरी को राम जन्मभूमि मंदिर आम जनता के लिए खोल दिया गया। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अनुसार भगवान राम लला के दर्शन दो स्लॉट में होंगे - सुबह 07:00 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर 02:00 बजे से शाम 07:00 बजे तक।

समय में सुबह 06:30 बजे से जागरण/श्रृंगार आरती और शाम 07:00 बजे से संध्या आरती का समय शामिल है। जहां जागरण/श्रृंगार आरती के लिए अग्रिम बुकिंग संभव है, वहीं संध्या आरती के लिए उसी दिन ऑफ़लाइन बुकिंग उपलब्ध है। ऑफ़लाइन उसी दिन की बुकिंग स्लॉट की उपलब्धता पर निर्भर करेगी और भक्तों को आरती से 30 मिनट पहले मंदिर परिसर में उपस्थित होना होगा।