PAK vs ZIM: ऐतिहासिक जीत के हीरो Sikandar Raza के बारे में कोच ने क्या कहा?, जानें

Share Us

406
PAK vs ZIM: ऐतिहासिक जीत के हीरो Sikandar Raza के बारे में कोच ने क्या कहा?, जानें
29 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

PAK vs ZIM: टी-20 वर्ल्डकप T20 World Cup में जिम्बाब्वे Zimbabwe ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान Pakistan पर रोमांचक जीत Exciting win दर्ज की है। जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा Sikandar Raza ने गुरुवार को पर्थ में पूर्व चैम्पियन पाकिस्तान पर टी20 वर्ल्ड कप T20 World Cup में एक रन से शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई। सिंकदर ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे मैच का रुख बदलते हुए उनकी टीम ने ऐतिहासिक जीत Zimbabwe beat Pakistan की ओर कदम बढाए. इसके लिए उन्हें तीसरा ‘मैन ऑफ द मैच' man of the Match' पुरस्कार मिला।

स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा ने सिर्फ 2022 में ही पांच वनडे अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं जबकि मौजूदा सत्र से पहले 50 ओवर के फॉर्मेट में उनका एकमात्र शतक 2015 में बना था। सिकंदर रजा ने यादगार जीत के बाद बताया कि, “आज सुबह रिकी पोंटिंग Ricky Ponting ने मुझे एक छोटी सी ‘क्लिप' भेजी थी. मैं उत्साहित था, मैं नर्वस भी था, मैं आज के लिए काफी रोमांचित भी था।” उन्होंने आगे कहा, “प्रेरणा तो थी लेकिन मुझे थोड़ा अच्छा करने की जरूरत थी. मुझे लगता है कि उस क्लिप ने बेहतरीन काम किया इसलिए रिकी को भी धन्यवाद।” पूर्व भारतीय क्रिकेटर और जिम्बाब्वे के कोच लालचंद राजपूत Lalchand Rajput ने जीत के बाद पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी रजा की जमकर तारीफ की।

भारत Team India ने जब 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तो उसके कोच भी राजपूत ही थे। राजपूत ने मैच के बाद कहा, “सिकंदर एक भावुक लड़का है। वह देर से 36 साल की उम्र में निखर रहा है। मुझे याद है कि कुछ साल पहले जब मैंने पद संभाला था तो उससे पूछा था, “तूने कितने मैच जिम्बाब्वे को जिताएं हैं।” उन्होंने कहा, “उसने लंबे समय से शतक नहीं बनाया था। वह 40 के आसपास रन और कभी कभी अर्धशतक बना रहा था जिससे कि टीम में उसकी जगह सुरक्षित रही।”