News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

OYO ने राकेश कुमार को डिप्टी सीएफओ के रूप में नियुक्त किया

Share Us

361
OYO ने राकेश कुमार को डिप्टी सीएफओ के रूप में नियुक्त किया
11 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

वैश्विक यात्रा प्रौद्योगिकी कंपनी ओयो OYO ने राकेश कुमार Rakesh Kumar को ओयो का उप मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त करने की घोषणा की।

राकेश कुमार अपनी बढ़ी हुई भूमिका में ट्रेजरी, कंट्रोलरशिप, साझा सेवाओं, व्यवसाय वित्त, कराधान, वित्तीय योजना और विश्लेषण सहित महत्वपूर्ण परिचालन वित्त कार्यों की देखरेख और संगठन में परिणामों, अनुपालन और समय पर ऑडिट के निष्पादन के लिए जिम्मेदार होंगे। वह ओयो के सीएफओ अभिषेक गुप्ता Oyo CFO Abhishek Gupta को रिपोर्ट करेंगे।

ओयो में उनकी यात्रा में कई प्रमुख उपलब्धियाँ शामिल हैं, जिन्होंने कंपनी की वित्तीय सफलता पर पर्याप्त प्रभाव डाला है। विशेष रूप से COVID-19 महामारी की चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान उन्होंने समय पर ऑडिट सुनिश्चित करने और संगठन के वित्तीय स्वास्थ्य को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कंपनी ने कहा कि राकेश कुमार के नेतृत्व में उसने 10 से अधिक इक्विटी और ऋण जुटाने को सफलतापूर्वक निष्पादित किया है, जो वित्तीय रणनीति और निष्पादन में उनकी दक्षता को दर्शाता है।

राकेश कुमार ने कंट्रोलरशिप की देखरेख के लिए नियंत्रण प्रमुख का पद संभाला था। डिप्टी सीएफओ के रूप में उनका परिवर्तन व्यवसाय वित्त और कराधान Business Finance and Taxation सहित उनकी जिम्मेदारियों के एक महत्वपूर्ण विस्तार का प्रतीक है।

इन वर्षों में राकेश कुमार का योगदान वित्त कार्य से आगे बढ़ गया है। उन्होंने विभिन्न व्यावसायिक साझेदार भूमिकाएँ निभाई हैं, और दो यूरोपीय संगठनों डायरेक्ट बुकर और बोर्नहोम्स्के फेरिह्यूज़ सहित OYO के भीतर अधिग्रहण के परिवर्तन का नेतृत्व किया है।

कंपनी में शामिल होने से पहले राकेश कुमार ने अर्न्स्ट एंड यंग (ईवाई) के साथ काम किया, जहां उन्होंने वैधानिक ऑडिट, टैक्स ऑडिट, आईएफआरएस अनुपालन, आईपीओ सलाहकार और वित्त फ़ंक्शन सेटअप सहित सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला में योगदान दिया।

ओयो के सीएफओ अभिषेक गुप्ता ने राकेश कुमार पर अपना भरोसा जताया, "ओयो में राकेश कुमार की यात्रा उल्लेखनीय से कम नहीं रही है। हमारे वित्तीय रिपोर्टिंग प्रयासों का नेतृत्व करने से लेकर जटिल अधिग्रहणों का नेतृत्व करने और हमारे वित्त कार्य के रणनीतिक परिवर्तन को आगे बढ़ाने में उनके समर्पण और विशेषज्ञता ने भूमिका निभाई है। और कंपनी की वृद्धि में एक महत्वपूर्ण भूमिका।"