News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ओसामु सुजुकी ने की पीएम मोदी से मुलाकात 

Share Us

834
ओसामु सुजुकी ने की पीएम मोदी से मुलाकात 
23 May 2022
6 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने सोमवार को टोक्यो Tokyo में सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के वरिष्ठ सलाहकार Senior Advisor Suzuki Motor Corporation ओसामु सुजुकी Osamu Suzuki से मुलाकात की। बातचीत के दौरान दोनों के बीच भारत में निवेश Investment in India नवाचार, इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण और रीसाइक्लिंग केंद्रों में अवसरों पर चर्चा हुई।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता Ministry of External Affairs Spokesperson अरिंदम बागची Arindam Bagchi ने ट्वीट Tweet कर बताया कि ओसामु सुजुकी के साथ एक बैठक में पीएम मोदी ने भारत के मोटर वाहन उद्योग में सुजुकी की परिवर्तनकारी भूमिका की सराहना की। 

उन्होंने इस बात की सराहना की कि सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड Suzuki Motor Gujarat Pvt Ltd और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड Maruti Suzuki India Ltd ऑटोमोबाइल एवं ऑटो कंपोनेंट सेक्टर Automobile and Auto Component Sector में प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव योजना Production Linked Incentive Scheme के तहत स्वीकृत आवेदकों में से थे।

उन्होंने सतत विकास के लक्ष्य को साकार करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों और बैटरी के साथ-साथ रीसाइक्लिंग केंद्रों के लिए उत्पादन सुविधाओं की स्थापना सहित भारत में निवेश के और अवसरों पर चर्चा की। उन्होंने भारत में स्थानीय नवाचार प्रणाली के निर्माण के लिए रणनीतियों पर भी चर्चा की, जिसमें जापान-भारत विनिर्माण संस्थान Japan-India Manufacturing Institute और जापानी संपन्न पाठ्यक्रम (जेईसी) के माध्यम से कौशल विकास शामिल हैं।