News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वनप्लस इंडिया के सीईओ नवनीत नाकरा ने इस्तीफा दिया

Share Us

502
वनप्लस इंडिया के सीईओ नवनीत नाकरा ने इस्तीफा दिया
01 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

वनप्लस इंडिया के सीईओ नवनीत नाकरा Navneet Nakra CEO of OnePlus India ने कंपनी के साथ तीन साल बाद पद छोड़ दिया है। हैंडसेट ब्रांड Handset Brand ने नाकरा के प्रस्थान की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक क्षेत्र और इसके समुदाय के सदस्यों के रूप में भारत के लिए प्रतिबद्ध है।

वनप्लस इंडिया Oneplus India में उनके योगदान के लिए हम नवनीत को धन्यवाद देते हैं। उन्होंने पिछले तीन वर्षों में भारत के कारोबार के प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और हम उनके भविष्य के प्रयासों में उन्हें शुभकामनाएं देते हैं, कंपनी ने ईटी को एक बयान में कहा।

वनप्लस ने कहा कि वह भारत में अपना फोकस मजबूत करना जारी रखेगी।

2020 में वनप्लस इंडिया में शामिल होने से पहले नाकरा ने तीन साल से अधिक समय तक ऐप्पल Apple के साथ भारत में अफोर्डेबिलिटी Affordability in India के प्रमुख के रूप में काम किया। उन्होंने स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप से लेकर घड़ियां और एक्सेसरीज तक की श्रेणियों में पर्याप्त उपभोक्ता और उद्यम वित्त प्रस्ताव तैयार करने की रणनीतिक पहल का नेतृत्व किया।

वह वनप्लस इंडिया में उपाध्यक्ष और मुख्य रणनीति अधिकारी के रूप में शामिल हुए और बाद में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में इस क्षेत्र में कंपनी के बिक्री संचालन की देखरेख के लिए पदोन्नत हुए।

नाकरा ने वनप्लस कम्युनिटी को लिखे पत्र में कहा कि काफी सोच-विचार के बाद मैंने वनप्लस से आगे बढ़ने का फैसला किया है। मैं अपने जुनून का पालन करना चाहता हूं, और अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता हूं।

हमारे अद्भुत समुदाय का हिस्सा बनना खुशी की बात है, भले ही मैं अब बिजनेस टीम का हिस्सा नहीं हूं, मुझे उम्मीद है, कि आप सभी मुझे वनप्लस कम्युनिटी का हिस्सा बनने का सौभाग्य देंगे।

उनके नेतृत्व में वनप्लस ने अपनी नॉर्ड स्मार्टफोन सीरीज़ Nord Smartphone Series के साथ मिड-प्रीमियम सेगमेंट में सफलतापूर्वक अपनी उपस्थिति स्थापित की, जो ब्रांड के लिए वॉल्यूम बढ़ाता है।

2022 से वनप्लस ने टैबलेट Tablet, टीडब्ल्यूएस और स्मार्ट टीवी TWS and Smart TV जैसे नए लॉन्च के साथ आईओटी डिवाइस इकोसिस्टम IoT Device Ecosystem का विस्तार करने पर भी ध्यान केंद्रित किया है। 

OnePlus 2023 में भारत में 5G वाई-फाई राउटर सहित कई 5G उत्पाद लॉन्च 5G Product Launch करेगा। यह इस साल अगस्त में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगा।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार वनप्लस नॉर्ड सीई 2 लाइट Oneplus Nord CE 2 Lite और नई लॉन्च की गई वनप्लस 11 सीरीज़ oneplus 11 series की मजबूत मांग से प्रेरित होकर क्यू1 2023 में 72% साल दर साल वृद्धि के साथ सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड था।

वनप्लस का नॉर्ड सीई 2 लाइट 5जी OnePlus Nord CE 2 Lite 5G 2023 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल था, जो 30% शेयर के साथ प्रीमियम सेगमेंट में दूसरे स्थान पर रहा।